अपना शहर चुनें

States

MLC Election: मेरठ खंड शिक्षक सीट पर BJP के श्रीचंद शर्मा ने रचा इतिहास, 8 बार के विजेता ओम प्रकाश को हराया

UP MLC election result:मेरठ में बीजेपी के श्रीचंद शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है.
UP MLC election result:मेरठ में बीजेपी के श्रीचंद शर्मा ने बड़ी जीत हासिल की है.

मेरठ (Meerut): जीत के बाद भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि ये मोदी-योगी के विश्वास और सामूहिक प्रयास का नतीज़ा है. उन्होंने जीत के लिए पूरा श्रेय पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और सभी शिक्षकों को दिया है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के विधान परिषद सदस्य के चुनाव (UP MLC Election Result) में मेरठ खंड शिक्षक सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इतिहास रच दिया है. भाजपा प्रत्याशी ने 45 साल से विधानपरिषद सदस्य रहे ओमप्रकाश शर्मा को मात दी है. मेरठ खंड शिक्षक सीट पर भाजपा के प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा की जीत के बाद ज़ोरदार जश्न हुआ. जीत के बाद भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि ये मोदी-योगी के विश्वास और सामूहिक प्रयास का नतीज़ा है. उन्होंने जीत के लिए पूरा श्रेय पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों और सभी शिक्षकों को दिया है. उन्होंने कहा कि वो सभी की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

श्रींचद शर्मा ने कहा कि उन्होंने विधान परिषद में प्रसन्न मन शिक्षक, तनावमुक्त छात्र और गुणवत्तापरक शिक्षा का संकल्प लिया है. साथ ही वित्तविहीन शिक्षकों की सेवा नियमावली तैयार कराना और न्यू पेंशन स्कीम की समीक्षा और विद्यालयों का स्तर ऊंचा उठाने का भी प्रयास करेंगे.





शुरू से ही बना ली बढ़त
मेरठ खंड शिक्षक सीट पर भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने 3 राउंड में पूरी हुई प्रथम व वरीयता मतों की गिनती में लगातार बढ़त बनाई हुई थी. उन्होंने 8 बार से लगातार विजयी रहे शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा को काफी मतों से पीछे छोड़ दिया था. लिहाजा जीत हार के फैसले के लिए दूसरी वरीयता की मतों की गिनती शुरू की गई थी. जिसमें भी वो लगातार आगे चल रहे थे. आखिरकार भाजपा प्रत्याशी ने जीत हासिल करके इतिहास रच ही दिया. आपको बता दें कि स्नातक और शिक्षक सीट के लिए कल मतगणना शुरु हुई थी.

मेरठ खंड में 62.60 प्रतिशत मतदान हुआ
संयुक्‍त मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र राय के मुताबिक मेरठ खंड में 62.60 प्रतिशत मतदान हुआ था. आगरा खंड स्‍नातक में 41.56 प्रतिशत, इलाहाबाद झांसी खंड स्‍नातक में 41.10 प्रतिशत, लखनऊ खंड स्‍नातक में 36.74 प्रतिशत, मेरठ खंड स्‍नातक में 42.86 प्रतिशत, वाराणसी खंड स्‍नातक में 39.33 प्रतिशत मतदान हुआ. राय के अनुसार खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र आगरा में 70.78, बरेली-मुरादाबाद खंड में 73.48 प्रतिशत, गोरखपुर-फैज़ाबाद में 73.94, लखनऊ खंड में 58.99 प्रतिशत, मेरठ खंड में 62.60 और वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 68.83 प्रतिशत मतदान हुआ.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज