Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: मतदान के लिए होगा अनोखा मैच, चेंपियन के छक्कों के साथ होगी ये खास अपील

UP Chunav 2022: मतदान के लिए होगा अनोखा मैच, चेंपियन के छक्कों के साथ होगी ये खास अपील

मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए मेरठ में अनूठा क्रिकेट मैच होगा.

मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए मेरठ में अनूठा क्रिकेट मैच होगा.

UP Assembly Election Voting Awareness Match: मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए अनूठा प्रयास हो रहा है. मेरठ में ग्रामीण और मेरठ शहर के बीच क्रिकेट मुकाबला होगा. इस टी 20 मुकाबले में एक क्रिकेट टीम के कैप्टन कुलदीप यादव तो दूसरी टीम के कैप्टन इंडियन क्रिकेट टीम में हिस्सा ले चुके कर्ण शर्मा रहेंगे. क्रिकेट टीम में आईपीएल रणजी यूपी टीम के खिलाड़ी जब चौके छक्कों की बारिश करेंगे तो मतदान के लिए जागरुकता अपील भी की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. आमतौर पर क्रिकेट मैच का आनन्द अलग होगा है और मतदाता जागरुकता कार्यक्रम अलग होता है. इस बार कुछ अलग ही देखने को मिल रहा है. मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए मेरठ में अनूठा प्रयास हो रहा है. यहां मेरठ में ग्रामीण और मेरठ शहर के बीच क्रिकेट मुकाबला होगा. इस टी 20 मुकाबले में एक क्रिकेट टीम के कैप्टन कुलदीप यादव तो दूसरी टीम के कैप्टन इंडियन क्रिकेट टीम में हिस्सा ले चुके कर्ण शर्मा रहेंगे. क्रिकेट टीम में आईपीएल, रणजी यूपी टीम का हिस्सा रहे खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं.

कमिश्नर सुरेंद्र सिंह का कहना है कि गणतंत्र दिवस के दिन इस मैच का आयोजन होगा. ये सभी खिलाड़ी खेल के अंदाज़ में जहां चौके छक्कों की बरसात करेंगे वहीं लोगों से दस फरवरी को मतदान स्थल पहुंचने की भी अपील करेंगे. यही नहीं ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाड़ी भी मतदाताओं को जागरुक करेंगे.

छब्बीस जनवरी को होने वाले मतदाता जागरुकता क्रिकेट मैच में मेरठ अर्बन टीम का नेतृत्व कुलदीप यादव करेंगे. इस टीम में आकाशदीप, अमान, उमंग शर्मा, समीर चौधरी, रितुराज शर्मा, उपेंद्र यादव, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी, पूर्णांक त्यागी, प्रशांत चौधरी, सौरभ कुमार, सत्यम, अऩुराग, विजय कुमार और अंकुर चौहान रहेंगे.

मेरठ रुरल टीम का नेतृत्व कर्ण शर्मा करेंगे. इस टीम में रिंकू सिंह, प्रियम, शिवम, समीर रिज़वी, हरदीप सिंह, बादल सिंह, संदीप तोमर, करन शर्मा, योगेंद्र, सुनील, विकास, शिवम हर्ष त्यागी, ऋषभ बंसल और दमन दीप सिहं रहेंगे. ये खिलाड़ी आईपीए रणजी यूपी टीम में खेल चुके हैं.

ये खिलाड़ी चौकों छक्कों की बरसात के साथ लोगों को ज्यादा से ज्यादा की संख्या में आगामी दस फरवरी को मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे. वहीं ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी लोगों को अपने ही अंदाज़ में पोलिंग के लिए प्रेरित कर रहे हैं. निशानेबाज़ सौरभ चौधरी, रेस वॉकर प्रियंका गोस्वामी और भाला फेंक चैंपियन अन्नू रानी भी लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पोलिंग बूथ पहुंचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Tags: Meerut news, UP Election Date, UP news, Uttar pradesh assembly election, Voter Awareness Cricket Match

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर