अपना शहर चुनें

States

UP: शीतलहर और कोहरे से फिलहाल राहत नहीं, मेरठ सहित इन 11 जिलों में तेज होगी ठंड, 3 दिन बाद ही थोड़ी राहत

यूपी में अभी तीन दिन तक शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है
(सांकेतिक तस्वीर)
यूपी में अभी तीन दिन तक शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है (सांकेतिक तस्वीर)

UP Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, झांसी, रायबरेली, अमेठी, हरदोई, प्रयागराज, सुल्तानपुर और सोनभद्र में दिन के तापमान में ज्यादा गिरावट देखने को मिल सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शीतलहर (Coldwave) का प्रकोप देखने को मिल रहा है लेकिन, सुकून की बात ये है कि तीन दिनों के बाद थोड़ी राहत की उम्मीद जगी है. लखनऊ स्थित मौसम विभाग (Meteorological department) के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया है कि अभी तक के अनुमान के मुताबिक तीन दिनों के बाद यानी रविवार से कोहरे और शीतलहर से मामूली राहत मिल सकती है. पूरे प्रदेश में छाये रहने वाले कोहरे की परत थोड़ी हल्की पड़ सकती है.

पूर्वी यूपी के जिलों में ज्यादा होगी गलन

इस बीच मौसम विभाग ने आगाह किया है कि अगले तीन दिनों तक शीतलहर में कमी नहीं आयेगी. पश्चिमी यूपी के मुकाबले पूर्वी यूपी के जिलों में ज्यादा गलन देखने को मिलेगी. दिन के तापमान में और गिरावट आ सकती है. मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, झांसी, रायबरेली, अमेठी, हरदोई, प्रयागराज, सुल्तानपुर और सोनभद्र में दिन के तापमान में ज्यादा गिरावट देखने को मिल सकती है. हालांकि प्रदेश के दूसरे जिलों में कहीं-कहीं दोपहर तक धूप निकलने से थोड़ी राहत मिल जायेगी लेकिन, उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण गलन में बहुत कमी नहीं आने वाली है.



शाहजहांपुर दिन में रहा सबसे ठंडा
बुधवार को प्रदेश के कुछ शहरों को छोड़कर बाकी जिलों में दिन में भीषण ठण्ड का सितम जारी रहा. प्रदेश का सबसे ठण्डा शहर शाहजहांपुर रहा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा हरदोई में 14, मुरादाबाद में 14.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. कुछ ही शहरों में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के उपर दर्ज किया गया. ये शहर हैं झांसी, आगरा, अलीगढ़ और मेरठ. बाकी सभी शहरों में तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया गया. लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 16.3, वाराणसी में 18.4, कानपुर में 19.4 जबकि प्रयागराज में 17.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज