मेरठ: यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल मेरठ में बनकर तैयार, होंगी ये जरूरी सुविधाएं

मेरठ में यूपी का पहला पुलिस कोविड सेंटर बनाया गया है.

मेरठ में यूपी का पहला पुलिस कोविड सेंटर बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में पहला पुलिस कोविड अस्पताल (Police Covid Hospital) बनकर तैयार हुआ है. इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज होगा.

  • Share this:

मेरठ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में यूपी का पहला पुलिस कोविड अस्पताल(Police Covid Hospital) बनकर तैयार हो गया है. यह सेंटर संक्रमण के दौर में सड़कों पर रहकर लोगों को घर में रहने की सीख देने वाली पुलिस के लिए तैयार किया गया है. उत्तर प्रदेश के मेरठ में पुलिस ने पहला कोरोना हॉस्पिटल तैयार किया है. ऑक्सीजन समेत आधुनिक सुविधाओं से लैस L2 कैटेगरी के इस हॉस्पिटल में 30 बेड हैं. जिसमें कोरोना संक्रमित पुलिस कर्मियों का इलाज हो सकेगा.

यह तस्वीरें मेरठ के पुलिस लाइन में बदहाल पड़े पुलिस चिकित्सालय की हैं. कोरोना के दौर में जब लगभग सब कुछ बंद है ऐसे में मेरठ पुलिस ने अपने जवानों के लिए कोविड- हॉस्पिटल तैयार कर दिया है. इस अस्पताल में कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों का इलाज हो सकेगा. मेरठ में कोरोना संक्रमण के बिगड़े हालातों को देखते हुए मेरठ पुलिस ने अपना खुद का अस्पताल तैयार करने का बीड़ा उठा लिया है. जिसके बाद अस्पताल भी बनकर तैयार हो गया और अब दो दिन बाद विधिवत तरीके से अस्पताल शुरू भी कर दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़: 24 घंटे में कोरोना के 12339 नए मरीज, 223 संक्रमितों की मौत, सर्वाधिक रायपुर में 49 मौतें

बता दें कि मेरठ में इस समय करीब 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रहे हैं. इनमें से अधिकतर होम आइसोलेटेड हैं. कुछ कोरोना संक्रमित होकर अस्पतालों में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. वहीं कुछ पुलिसकर्मी कोरोना के इस दौर में अपने फर्ज को निभाते हुए शहीद हो गए हैं.
आईजी मेरठ ने किया अस्पताल का निरीक्षण

आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने आज अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल को और बेहतर बनाने के लिए दिशा-निर्देश दिए. वहीं कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मियों की टेस्टिंग और रेडियोलॉजी जांचों के लिए भी आगामी दिनों में सुविधा देने की बात कही है. एसएसपी मेरठ अजय साहनी की मानें तो उत्तर प्रदेश में पुलिस का यह अपना पहला कोविड- अस्पताल है. वहीं आईजी प्रवीण कुमार ने कहा कि इसी की तर्ज पर रेंज में और भी अस्पताल तैयार किए जाएंगे. इस दौरान हमारे संवाददाता निखिल अग्रवाल ने आईजी रेंज प्रवीण कुमार से खास बातचीत की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज