liveLIVE NOW

UP News Live update: यूपी में ब्लैक फंगस इंफेक्शन बढ़ा, वाराणसी, अब तक 76 केस आए सामने

Uttar Pradesh News, 14 May 2021 Live: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उत्तर प्रदेश में ब्लैक फंगस इंफेक्शन ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. प्रदेश में अब तक अलग-अलग जिलों में 76 मरीज मिले हैं. इनमें तीन जान गंवा चुके हैं. लखनऊ लोहिया संस्थान में इस इंफेक्शन ने एक महिला की जान ले ली है. वहीं मेरठ में ब्लैक फंगस के 5 और मरीज़ मिले हैं. मेरठ में अब तक ब्लैक फंगस के 8 मरीज हैं.

  • News18Hindi
  • | May 14, 2021, 15:00 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO
    14:44 (IST)
    अक्षय तृतीया के मौके पर अयोध्या में रामलला ने नवीन वस्त्र धारण किए हैं. रामलला ने हाथ से बुने खादी सिल्क ब्रोकेड वस्त्र धारण किए हैं. आज का वस्त्र गोल्डन कलर का है. चारो भाइयों सहित रामलला ने वस्त्र धारण किया है. सुप्रसिद्ध भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने अक्षय तृतीया पर ये पोशाक भेंट की है. ड्रेस डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने ये वस्त्र तैयार किये हैं.

    14:40 (IST)
    उत्तर प्रदेश के बिजनौर में ब्लैक फंगस इंफेक्शन ने दस्तक दे दी है. प्राइवेट ईएनटी चिकित्सक और IMA अध्यक्ष ने खुलासा किया है कि बिजनौर में 10 से ज़्यादा ब्लैक फंगस मरीज़ों को जयपुर रेफर किया गया. हालांकि सरकारी तौर पर ब्लैक फंगस की अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है.

    14:37 (IST)
    उत्तर प्रदेश में नदियों में कुछ स्थानों पर शव बरामद होने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को निर्देश दिया है कि प्रदेश में राज्य आपदा प्रबन्धन बल (SDRF) और पीएसी की जल पुलिस को सभी नदियों में पेट्रोलिंग के लिए लगाया जाए. ये फ़ोर्स नावों के सहारे पूरे प्रदेश की नदियों में भ्रमण करें और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी परम्परा के नाते नदियों में शव ना बहाए.


    14:36 (IST)
    14:34 (IST)
    14:33 (IST)
    14:31 (IST)
    हमेशा अपने विवादित बयानों से चर्चा में बने रहने वाले बलिया (Ballia) के बेरिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह (BJP MLA Surendra Singh) का एक और अजीबोगरीब दावा सामने आया है. बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है. कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी प्यून बनने की योग्यता रखते हैं, देश का पीएम कभी नहीं बन सकते. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के बयानों पर उन्हें तरस आता है.

    14:30 (IST)
    सपा सांसद आज़म खान की सेहत को लेकर मेदांता अस्पताल ने आज का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. आज़म खान को अभी 4-3 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत बताई गई है. वह पूरी तरह होश में हैं. आज़म खान का इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है. हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में इलाज चल रहा है. आज़म खान की हालत अभी स्थिर है.

    UP News Live update: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे उत्तर प्रदेश में ब्लैक फंगस इंफेक्शन ने पांव पसारने शुरू कर दिए हैं. प्रदेश  में अब तक अलग-अलग जिलों में 76 मरीज मिले हैं. इनमें तीन जान गंवा चुके हैं. लखनऊ लोहिया संस्थान में इस इंफेक्शन ने एक महिला की जान ले ली है. वहीं मेरठ में ब्लैक फंगस के 5 और मरीज़ मिले हैं. मेरठ में अब तक ब्लैक फंगस के 8 मरीज हैं.