होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

गुड न्यूज: खेल-खेल में होगा बच्चों का वैक्सीनेशन और पता भी नहीं चलेगा, स्वास्थ्य विभाग ने की है खास तैयारी

गुड न्यूज: खेल-खेल में होगा बच्चों का वैक्सीनेशन और पता भी नहीं चलेगा, स्वास्थ्य विभाग ने की है खास तैयारी

मेरठ में बारह वर्ष से चौदह वर्ष की आयु वाले बच्चों का भी टीकाकरण भी कल से आरम्भ हो रहा है.

मेरठ में बारह वर्ष से चौदह वर्ष की आयु वाले बच्चों का भी टीकाकरण भी कल से आरम्भ हो रहा है.

UP Children Vaccination Campaign: बच्चों के वैक्सीनेशन (Children Vaccination) को लेकर महाभियान की शुरुआत यूं तो पहले ही हो चुकी है, लेकिन बारह वर्ष और चौदह वर्ष की आयु वाले बच्चों का भी टीकाकरण भी कल यानी बुधवार से आरम्भ हो रहा है. बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित का नारा लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग इस मिशन को फतह करने में जुट गया है. मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन और ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि बच्चों को लगने वाली वैक्सीन की डोज़ उन्हें प्राप्त हो गई है. कल से अलग अलग वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों को वैक्सीनेट किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. बच्चों के वैक्सीनेशन (Children Vaccination) को लेकर महाभियान की शुरुआत यूं तो पहले ही हो चुकी है, लेकिन बारह वर्ष और चौदह वर्ष की आयु वाले बच्चों का भी टीकाकरण भी कल यानी बुधवार से आरम्भ हो रहा है. बच्चे सुरक्षित तो देश सुरक्षित का नारा लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग इस मिशन को फतह करने में जुट गया है. मेरठ के सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन और ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि बच्चों को लगने वाली वैक्सीन की डोज़ उन्हें प्राप्त हो गई है. कल से अलग अलग वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों को वैक्सीनेट किया जाएगा.

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर पी के गौतम ने बताया कि माइक्रोप्लान तैयार है. स्टेटिक बूथ 83 तिरासी हैं और कुल 367 बूथ मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि बच्चों को दी जानी वाली स्पेशल वैक्सीन आ चुकी है. 78000 वैक्सीन प्राप्त हो चुकी है. मेरठ के दो लाख बावन हज़ार चार सौ सात बच्चे हैं. जिन्हें स्पेशल वैक्सीन लगाई जाएगी.

सोलह मार्च से प्रोग्राम की लॉन्चिंग हो रही है. पुलिस लाइऩ में इसका उदघाटन किया जाएगा. डॉक्टर बच्चों का स्वागत करते नज़र आ रहे हैं. ज़िला प्रतिरक्षण अधिकारी का कहना है कि टीमें घर घर जाएंगी और बच्चों को वैक्सीनेशन सेटंर लाने की अपील करेंगी. पचास परसेंट ऑनलाइन बुकिंग और पचास फीसदी ऑन द स्पॉट वैक्सीनेशन होगा, लेकिन किसी भी बच्चे को वापस नहीं भेजा जाएगा. सबको वैक्सीनेट किया जाएगा.

अभिभावक बच्चों के आधार कार्ड या स्कूल का आईडीकार्ड लेकर आएं और वैक्सीन लगवाकर हंसते हंसते घर जाएं. अब तक मेरठ में तीस लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है. कोविडशील्ड और कोवैक्स की तरह बच्चों के लिए कोर्बोवैक्स वैक्सीन आई है. उन्होंने बताया कि स्कूल में भी बच्चों को वैक्सीनेट करने की योजना बनाई जा रही है. वो कहते हैं कि बच्चों का खेल खेल में वैक्सीनेशन हो जाएगा और उन्हें पता भी नहीं चलेगा.

Tags: Carona Virus, Meerut news, UP news, UP Vaccination Campaign

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर