Home /News /uttar-pradesh /

Meerut: टीकाकरण केंद्र पर 'सेल्फी डोज', 15 से 18 उम्रवाले युवाओं में दिखा गजब का क्रेज

Meerut: टीकाकरण केंद्र पर 'सेल्फी डोज', 15 से 18 उम्रवाले युवाओं में दिखा गजब का क्रेज

मेरठ में वैक्सीनेशन के बाद 'सेल्फी डोज' लेते बच्चे.

मेरठ में वैक्सीनेशन के बाद 'सेल्फी डोज' लेते बच्चे.

UP Children Vaccination: मेरठ में 15 साल से 18 साल के बीच के बच्चों का टीकाकरण हो रहा है. इस टीकाकरण को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. बच्चों ने वैक्सीन का डोज तो लिया ही, वहां बने सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेते हुए भी दिखाई दिए. इस सेल्फी पॉइंट पर लिखा गया है 'सेल्फी डोज'. सेल्फी लेकर बच्चे अपना उत्साह प्रकट कर रहे हैं. बच्चों का यही कहना है कि दूसरे बच्चे भी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचें और vaccine लगवाएं.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. मेरठ (Meerut) में भी सोमवार से बच्चों का वैक्सीनेशन (vaccination) शुरू हो गया है. इसे लेकर बच्चों के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. बच्चे कोरोना वारियर्स डॉक्टर्स के लिए तालियां बजा रहे हैं और डॉक्टर बच्चों के लिए तालियां बजा रहे हैं. बच्चों का उत्साह देखकर डॉक्टरों के चेहरे पर भी मुस्कान झलकती दिखी.

उत्तर प्रदेश के बच्चे अब कोरोना के खिलाफ जंग में उतर गए हैं. बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए मेरठ में आज 47 केंद्र बनाए गए हैं और आज ही 18000 बच्चों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. मेरठ में 15 साल से 18 साल के बीच के बच्चों का टीकाकरण हो रहा है. इस टीकाकरण को लेकर बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिला. कई बच्चे तो अपने आप बिना अभिभावक के ही वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने शुरू हो गए.

इस दौरान बच्चों ने अपनी वैक्सीन की डोज तो ली ही साथ ही वह वैक्सीन लगवाने के बाद सेल्फी भी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं. मेरठ के एक सेंटर पर तो अलग से सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है जहां सेल्फी डोज लिखा हुआ है. सेल्फी लेकर बच्चे अपना उत्साह प्रकट कर रहे हैं. बच्चों का यही कहना है कि दूसरे बच्चे भी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचें और vaccine लगवायें.

15 वर्ष से अधिक और 18 वर्ष के बीच के मेरठ में कुल 320000 बच्चे चिन्हित किए गए हैं. इन 320000 बच्चों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ पीके गौतम का कहना है कि अभिभावक स्कूल के टीचर बच्चों को motivate करें कि वह अपने निकटतम सेंटर पहुंचे और वैक्सीन लगवाएं. क्योंकि अभी स्कूल बंद चल रहे हैं. वैक्सीनेशन सेंटर पर ही वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन आने वाले दिनों में स्कूल में भी कैम्प लगेंगे. वहीं सेंटर के डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चे वैक्सीनेशन सेंटर आएं और सेल्फी लेते हुए मुस्कुराते हुए घर जायें.

Tags: Meerut news, UP Children Vaccine, UP Taza khabar, Vaccination Selfie Point, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर