Video: मेरठ में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मजदूरों के फंसे होने की आशंका, फायर ब्रिगेड की 6 टीमें मौके पर

मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग
मेरठ की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग

मेरठ (Meerut): फैक्ट्री में मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. थाना खरखौदा क्षेत्र के नरहाड़ा इलाके का ये मामला है. उधर घटना की सूचना पर मौके पर तमाम आला अधिकारी पहुंच गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) में पारस केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में मंगलवार को भीषण आग लग गई. पेंट फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में फायर सर्विस (Fire Service) को सूचना दी गई. मौके पर दमकल की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने के प्रयास कर रही हैं. फैक्ट्री में मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. थाना खरखौदा क्षेत्र के नरहाड़ा इलाके का ये मामला है. उधर घटना की सूचना पर मौके पर तमाम आला अधिकारी पहुंच गए हैं.

यह तस्वीरें मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के नरहड़ा गांव की हैं. जहां पारस केमिकल फैक्ट्री के नाम से एक पेंट बनाने की बड़ी फैक्ट्री है. माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण इस पेंट फैक्ट्री में आग लग गई. हादसा उस समय हुआ, जब पेंट फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे. जैसे ही आग लगी मजदूरों ने बाहर निकलना शुरू कर दिया. काफी हद तक मजदूर बाहर आ गए हैं लेकिन अभी भी कुछ मजदूरों के फंसे होने की आशंका जाहिर की जा रही है. आग इतनी भीषण है कि दूर इलाके तक इसका धुआं और और आग की लपटें देखी जा सकती हैं.


आसपास के जिलों से भी दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी जा रही हैं ताकि आग पर काबू पाया जा सके आग लगने से लाखों का पेंट जलकर राख हो गया है. इसके अलावा मशीनरी में भी आग लगने से भारी नुकसान हुआ है. हालांकि अभी दमकल विभाग का फोकस आग बुझाने पर है. इसके बाद आग लगने के कारणों की भी जांच होगी.



बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में अग्निशमन यंत्र भी नाकाफी थे जिसके चलते प्रारंभिक दौर में आग नहीं बुझाई जा सकी. पुलिस अधिकारियों की मानें तो मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आग इस कदर भीषण है कि फैक्ट्री के अंदर घुसना आना मुश्किल है पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी इस अग्निकांड पर मॉनीटिरिंग कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज