Home /News /uttar-pradesh /

West UP को मिलेगी इलाहाबाद हाईकोर्ट बेंच की सौगात, वकीलों के आंदोलन पर PM मोदी ने लिया संज्ञान

West UP को मिलेगी इलाहाबाद हाईकोर्ट बेंच की सौगात, वकीलों के आंदोलन पर PM मोदी ने लिया संज्ञान

Allahabad High Court

Allahabad High Court

West UP Allahabad High Court Bench: वेस्ट यूपी को अब केंद्र सरकार की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच की सौगात मिल सकती है. हाल ही में कानून मंत्री किरण रिजिजू ने एक कार्यक्रम के दौरान यह संकेत दिए थे. इसके साथ ही अधिवक्ताओं के आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संज्ञान लिया है. इसके बाद वेस्ट यूपी को हाई कोर्ट की बेंच मिलने की उम्मीद जग गई है.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठ. वेस्ट यूपी को अब केंद्र सरकार की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच की सौगात मिल सकती है. हाल ही में कानून मंत्री किरण रिजिजू ने एक कार्यक्रम के दौरान यह संकेत दिए थे. इसके साथ ही अधिवक्ताओं के आंदोलन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संज्ञान लिया है. इसके बाद वेस्ट यूपी को हाई कोर्ट की बेंच मिलने की उम्मीद जग गई है.

    हाईकोर्ट की बेंच की मांग को लेकर लंबे समय से वकील आंदोलन कर रहे थे. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संज्ञान ले लिया है. इस पर वकीलों के साथ बैठक का मसौदा तैयार हो गया है. केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू से 27 नवंबर को वेस्ट यूपी के वकील मुलाकात करेंगे. हाईकोर्ट बेंच मिलने के आश्वासन पर वकीलों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा है.

    गौरतलब है कि पिछले तीन दशकों से पश्चिमी यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर वकील आंदोलनरत थे. जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर त्यागी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस पर संज्ञान लिया है. इससे अब हाईकोर्ट की बेंच स्थापित होने की संभावना बढ़ गई है. इस संदर्भ में केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू के साथ 27 नवंबर को बैठक हो सकती है.

    बीजेपी वेस्ट यूपी में खुद को लगातार मजबूत करने को लेकर जुटी हुई है. तीन नए कृषि कानूनों की वापसी के बाद भाजपा को पश्चिम उत्तर प्रदेश में चुनावी समर में उतरने में मदद मिलेगी. इन कानूनों की वापसी के बाद जाट बिरादरी के प्रभाव वाली 60 से ज्यादा सीटों पर भाजपा की उम्मीदें बढ़ गई हैं. इसी के साथ केंद्र सरकार की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच की सौगात देने की भी तैयारी है. इसकी मांग वकील तीन दशकों से कर रहे थे. वेस्ट यूपी से इलाहाबाद की दूरी काफी है. इसके साथ मुकदमों की अधिकता के कारण कई सालों बाद फैसला आता है.

    Tags: High Court News Bench, Kiren rijiju, Lawyers Andolan, Meerut news, Meerut news today, Narendra modi, West UP Allahabad High Court Bench

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर