Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ न्यूज़ बुलेटिन में देखिए किस दिन होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन और कब तक होंगे यूजी रजिस्ट्रेशन

मेरठ न्यूज़ बुलेटिन में देखिए किस दिन होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन और कब तक होंगे यूजी रजिस्ट्रेशन

राष्ट्रीय

राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए बैठक करते अधिकारी 

    1-राष्ट्रीय लोक अदालत में होगा वादों का निस्तारण
    जिला विधिक सेवा प्राधिकरण राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा.यह राष्ट्रीय लोक अदालत 11 दिसंबर को आयोजित होगी.जिसमें वादों का आपसी सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण किया जाएगा. यह जानकारी नोडल अधिकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पंकज मिश्र ने दी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में बैंक के वादों का अधिक से अधिक निस्तारण किया जाएगा.

    2-छात्राओं को दिलाई गई सड़क सुरक्षा शपथ
    शहीद मंगल पांडे राजकीय महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत शपथ समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर डॉ अंजू सिंह ने सभी छात्राओं को निष्पक्ष मतदान व सड़क सुरक्षा के अंतर्गत सभी सावधानी बरतने की की शपथ दिलाई.

    3-बिजली कर्मचारियों का दो दिवसीय धरना शुरू
    बिजली विभाग के तकनीकी कर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है. यह प्रदर्शन राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश के बैनर तले किया जा रहा है. जिसमें 24 नवंबर सुबह 10:00 बजे तक कर्मचारी कर्मिक अनशन पर रहेंगे.

    4-16 दिसंबर को होगा पुलिस ट्रेनिंग अकादमी का उद्घाटन
    एनएच 58 स्टेट वेंकटेश्वरा संस्थान में सैन्य पुलिस व अर्धसैनिक बलों में विभिन्न पदों पर तैयारी के लिए बहुप्रतीक्षित सैनिक एकेडमी, वेंकटेश्वरा मिलिट्री पुलिस ट्रेनिंग एकेडमी का शुभारंभ किया जाएगा. वेंकटेश्वरा चेयरमैन सुधीर ने बताया कि यह शुभारंभ 16 दिसंबर को स्वर्ण जयंती के दिन होगा. इस दौरान विभिन्न पुलिस अधिकारी, सैनिक अधिकारी उपस्थित रहेंगे .

    5- आज भी करे रजिस्ट्रेशन व ऑफर लेटर जमा
    चरण सिंह विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया के अंतिम चरणों में 23 नवंबर को भी रजिस्ट्रेशन के साथ ऑफर लेटर जमा किए जाएंगे. उसके बाद कॉलेज ओपन लेटर के आधार पर मेरिट बनाकर छात्रों के प्रवेश करेंगे. ऐसे में जो छात्र -छात्राएं अभी तक प्रवेश नहीं ले पाए हैं. वह सभी आवेदन कर सकते हैं.

    6- माइक्रोबायोलॉजी सप्ताह के अंतर्गत हुई पोस्टर प्रतियोगिता
    लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ में विश्व एन्टी माइक्रोबियल जागरूकता सप्ताह में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता माइक्रोबायोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अमित गर्ग एवं डॉ अनिल कुमार व डॉ पीपी मिश्रा की देख रेख में हुई. मेडिकल कॉलेज के न्यू एलटी फार्मेसी कक्ष में आयोजित की गयी तथा इसमें एमबीबीएस सत्र 2019 के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ आरसी गुप्ता ने की.

    7-डेंगू के 5 एक्टिव केस पाए गए
    मेरठ में डेंगू के केस में कमी देखी जा रही है. जहां पहले हर रोज 20 से 25 मरीज निकल रहे थे. अब यह संख्या 5 पर आधारित रह गई है. अब तक कुल केसों की बात की जाए तो 1700 से ज्यादा डेंगू के पॉजिटिव केस पाए गए हैं. जिसमें से 15 से आसपास मरीजों का उपचार हो चुका है.अन्य मरीज घर पर एवं अस्पताल में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं.

    रिपोर्ट विशाल भटनागर मेरठ

    Tags: Meerut Bulletin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर