ईद पर महिला को दिया तीन तलाक, बीमार बच्चों की दवा के लिए मांगे थे 30 रुपये

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) में बकरीद (Eid al-Adha) वाले दिन पति ने पत्नी को तीन तलाक (Teen Talaq) दे दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2019, 8:25 PM IST
ईद पर महिला को दिया तीन तलाक, बीमार बच्चों की दवा के लिए मांगे थे 30 रुपये
पीड़िता का आरोप है कि बच्चों की तबीयत खराब थी, तो उसने पति से दवा के लिए 30 रुपये मांगे थे. (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2019, 8:25 PM IST
तीन तलाक (Tripal Talaq) पर कानून बनने के बावजूद मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) के साथ अभी भी तीन तलाक (Teen Talaq) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हापुड़ (Hapur) से सामने आया है. जहां बकरीद (Eid al-Adha) वाले दिन पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया, क्योंकि उसने बीमार बच्चों की दवा के लिए 30 रुपये मांगे थे. पीड़िता का आरोप है कि वो परिजनों के साथ जब मामले की शिकायत करने हापुड़ कोतवाली पहुंची तो उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई.

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना ईद वाले दिन यानी सोमवार की है. हापुड़ कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला की शादी 3 साल पहले मोहल्ले में रहने वाले एक युवक से हुई थी. दहेज में कार न मिलने से नाराज पति और ससुराल वाले आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट और गाली-गलौज करते थे. शादी के बाद पीड़िता ने एक बेटे व एक बेटी को जन्म दिया था. पीड़िता ने बताया कि पिछले कई दिनों से बीमार होने के कारण वह बिस्तर पर थी. साथ ही पति व ससुरालियों ने भी उसका इलाज कराने से मना कर दिया.

पति से दवा के लिए 30 रुपये मांगे थे
पीड़िता का आरोप है कि बच्चों की तबीयत खराब थी, तो उसने पति से दवा के लिए 30 रुपये मांगे थे. जिस पर पति ने उसके साथ मारपीट की और तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया. साथ ही उसके दो मासूम बच्चों को भी छीन लिया. रोती बिलखती पीड़िता अपने मायके पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी. जिसे सुनकर परिजनों के होश उड़ गए. आरोप है कि पीड़िता परिजनों के साथ जब मामले की शिकायत करने हापुड़ कोतवाली पहुंची तो उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई.

इस मामले पर एसपी डॉ यशवीर सिंह का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. जिस पर संबंधित थाने को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. पुलिस पीड़िता की हर संभव मदद करने का प्रयास करेगी.

(रिपोर्ट- विपिन गिरी)

ये भी पढ़ें-
Loading...

तिहाड़ में कैदी ने मेट्रिमोनियल साइट पर की दोस्ती और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजियाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...