यूपी पंचायत चुनाव: मेरठ में इस महिला ग्राम प्रधान ने खाई अनूठी कसम, बोलीं- Corona मुक्त होगा गांव

मेरठ में इस महिला ग्राम प्रधान ने खाई अनूठी कसम

मेरठ में इस महिला ग्राम प्रधान ने खाई अनूठी कसम

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बीच गांव-देहात के विकास की गति प्रदान करने के लिए आज भी शपथ ग्रहण का कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से चल रहा है और बुधवार को भी बाकी बचे ग्राम पंचायतों का गठन कर शपथ ग्रहण कराई जाएगी.

  • Share this:

मेरठ. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) का परिणाम आने के बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से हो रहा है. मंगलवार को मेरठ (Meerut) के बारह ब्लॉक में एक महिला ग्राम प्रधान ने अपने पद की शपथ लेने के बाद अपने गांव को कोरोना मुक्त करने की शपथ ली. महरौली की ग्राम प्रधान रुबी का कहना है कि कोरोना के खिलाफ जंग सबसे अहम है. रुबी गांव को कोरोना मुक्त करने के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र में नाम गांव में विकास करना चाहती हैं. खुद एमए, बीएड ग्राम प्रधान रुबी ने कहा कि गांव में बेटी पढ़ेगी... बेटी बढ़ेगी के नारे को वो बुलंद करेंगी.

कोरोना महामारी के बीच गांव-देहात के विकास की गति प्रदान करने के लिए आज भी शपथ ग्रहण का कार्यक्रम वर्चुअल तरीके से चल रहा है और बुधवार को भी बाकी बचे ग्राम पंचायतों का गठन कर शपथ ग्रहण कराई जाएगी. ज़िला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार सिन्हा का कहना है कि दो दिन शपथ ग्रहण कराने के बाद 27 मई को ग्राम पंचायतों की पहली बैठक का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें मुख्य रूप से गांवों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए किए जाने वालों प्रयासों को लेकर मंथन होगा और विकास के लिए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी.

Youtube Video

अखबार का दावा: यूपी चुनाव से पहले नए डिप्टी सीएम की नियुक्ति, योगी सरकार के कई मंत्रियों के कतरे जाएंगे पर!
गौरतलब है कि जनपद की 479 में से 293 ग्राम पंचायतों के गठन के लिए 25 और 26 मई को वीडियो कांफ्रेंसिंग और वर्चुअल के माध्यम से नवनिर्वाचित प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम चल रहा है. इससे पहले विकास खंड परिसर में शपथ ग्रहण से संबंधित अधिसूचना चस्पा कर दी गई थी. साथ ही संबंधित प्रधानों को भी इस संबंध में जानकारी उपलब्ध करा दी गई थी. जनपद की 186 ग्राम पंचायतों का गठन ग्राम पंचायत सदस्यों का चयन न होने के कारण नहीं हो सकेगा. शपथ ग्रहण के बाद उपचुनाव के माध्यम से खाली ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों को भरा जा सकेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज