होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

महिला दिवस: मुस्लिम बेटी ने धारण किया हिंदू देवी रूप, मंत्रोच्चारण कर मोह लिया सबका मन

महिला दिवस: मुस्लिम बेटी ने धारण किया हिंदू देवी रूप, मंत्रोच्चारण कर मोह लिया सबका मन

मेरठ में एक मुस्लिम लड़की इल्माज ने नारी सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए हिंदू देवी का रुप धारण कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

मेरठ में एक मुस्लिम लड़की इल्माज ने नारी सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए हिंदू देवी का रुप धारण कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

Hindu Muslim Harmony story: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलओं की कामयाबी बयां करते कई किस्से सुनाई दिए. इस बीच मेरठ में एक मुस्लिम बेटी ने नारी सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए देवी का रुप धारण कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. इस मुस्लिम बेटी ने बाकयदा कात्यायनी देवी का रुप धारण किया और मंत्रोच्चारण कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

मेरठ. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Womens Day) पर देशभर में एक से एक प्रेरणा देने वाले नजारे देखने को मिले. महिलओं की कामयाबी बयां करते कई किस्से सुनाई दिए. इस बीच मेरठ में एक मुस्लिम बेटी ने नारी सशक्तिकरण का उदाहरण पेश करते हुए देवी का रुप धारण कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. इस मुस्लिम बेटी ने बाकयदा कात्यायनी देवी का रुप धारण किया और मंत्रोच्चारण कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया.

मेरठ के एक इंस्टीट्यूट की छात्रा इल्माज ने बताया कि उसने देवी कात्यायनी का रुप धारण किया. बाकयदा मुकुट लगाकर देवी का रुप धारण करने वाली इल्माज का कहना है कि मां नारी शक्ति का उदाहरण हैं. इल्माज़ ने बताया कि वो छात्रा हैं और उन्हें देवी का रुप धारण कर बहुत अच्छा लगा. इल्माज का कहना है कि जातिभेद को हम सबको मिलकर समाप्त करना है. इल्माज़ के साथ परफॉर्म करने वाली अन्य बेटियों ने कहा कि ये बहुत अच्छा कदम है.

न्यूज 18 से ख़ास बातचीत करते हुए एक छात्रा ने जब या देवी सर्वभूतेषू शक्तिरुपेण संस्थिता नमस्तस्यै: नमस्तस्यै: नमस्तस्यै नमो नम: का मंत्रोच्चरण किया तो मुस्लिम लड़की इल्माज ने भी ऊं भूर्भव स्व: तस्य वितुरवरेण्यम भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात का मंत्रोच्चारण कर दिया. सभी ने तालियां बजाकर इस बेटी का स्वागत करते हुए सराहना की.

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज मेरठ में कई कार्यक्रम आयोजित किए. इस दौरान नारी शक्ति का उदाहरण बनीं महिलाओं को सम्मानित भी किया गया. सभी महिलाएं एक सुर में यही कहती नज़र आईं कि महिला दिवस तो रोज़ाना है आज तो सिर्फ एक बहाना है. मेरठ में महिला दिवस पर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम की सराहना की जा रही है.

Tags: Hindu-Muslim, International Women's Day, Meerut news, Muslim Girls, UP news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर