Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ:-भैसाली मैदान में 28 से शुरू होगा दीपावली मेला

मेरठ:-भैसाली मैदान में 28 से शुरू होगा दीपावली मेला

दीपावली

दीपावली मेले में लगाए गए झूले

दिवाली उत्सव नजदीक आते ही शहर भर में विभिन्न बाजार सजने लगे है. इसी क्रम में भैसाली मैदान में भी 28 अक्टूबर से एक  दीपावली मेले का आयोजन किया जाना है. इस मेले का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. इसी वजह से सभी अधिकारियों द्वारा मेले की समीक्षा करते हुए कोविड-19 के अनुरूप मेले की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    मेरठःदिवाली उत्सव नजदीक आते ही शहर भर में विभिन्न बाजार सजने लगे है. इसी क्रम में भैसाली मैदान में भी 28 अक्टूबर सेएक दीपावली मेले का आयोजन किया जाना है. इस मेले का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. इसी वजह से सभी अधिकारियों द्वारा मेले की समीक्षा करते हुए कोविड-19 के अनुरूप मेले की तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है.

    झूले के साथ-साथ दिखेगा मिनी जंगल
    दीपावली पर लगने वाले मेले में जहां बच्चों के लिए तरह-तरह के झूले लगाए गए हैं. वही मिनी जंगल का भी देखने को मिलेगा. डायनासोर, चिंपैंजी, भालू सहित अन्य प्रकार की मूर्तियां लगाई गई है. जो देखने में बिल्कुल असली प्रतीत होंगी.यह कह सकते हैं कि इस मेले में जो बच्चे जाएंगे. उन बच्चों के लिए भी भरपूर आनंद रहेगा. वहीं दूसरी ओर खाने-पीने से संबंधित हर प्रकार की स्टाल भी मेले में लगाई जाएगी.

    लोकल फॉर वोकल का भी दिखेगा नजारा
    इस मेले में महिला समूह द्वारा बनाई गई विभिन्न सामान के स्टाल भी देखने को मिलेगी. जिला प्रशासन द्वारा कोशिश है कि केंद्र सरकार द्वारा दिए गए नारे लोकल फ़ॉर वोकल के तहत मेरठ की विभिन्न सामग्री को अन्य लोगों तक पहुंचाई जा सके. इसलिए बड़ी मात्रा में दुकानें लगाई जाएगी. जिसमें लोकल फॉर वोकल की भी झलक दिखाई देगी.

    रिपोर्ट
    विशाल भटनागर
    मेरठ

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर