मेरठ: कोरोना काल में महिलाओं ने शराब के ठेके के बाहर शुरू किया राम भजन
Meerut News in Hindi

मेरठ: कोरोना काल में महिलाओं ने शराब के ठेके के बाहर शुरू किया राम भजन
महिलाओं ने शराब के ठेके के बाहर शुरू किया राम भजन

संयुक्त आबकारी आयुक्त (Joint Excise commissioner) राजेश मणि त्रिपाठी का कहना है कि जिला आबकारी अधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना काल में राजस्व के लिहाज से महत्वपूर्ण आबकारी विभाग को शराब (Wine) और बियर (Beer) की दुकानों को खोलने का आदेश दिया था. उधर, मेरठ (Meerut) में रविवार को बेहद अगल तस्वीर नजर आई. शराब के ठेके के बाहर धरने पर बैठीं महिलाओं का कहना है कि वो अपने क्षेत्र में शराब का ठेका किसी भी कीमत पर नहीं खुलने देंगे. इन महिलाओं ने शराब के ठेके के बाहर हल्ला बोल दिया. तीन दिन पहले खुले शराब के इस ठेके को बंद कराने को लेकर कीर्ति पैलेस क्षेत्र में रहने वाले लोग आंदोलित हैं. सभी का एकसुर में यहीं कहना है कि किसी भी सूरत में वो यहां शराब का ठेका नहीं खुलने देंगे.

नतीजा ये हुआ कि शराब के ठेके का शटर डाउन हो गया. अब महिलाएं बंद शराब के ठेके के बाहर बैठकर राम भजन कर रही हैं. महिलाओं का कहना है कि वो अभी तक श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर राम भजन गा रही थीं. लेकिन अब वो अपने क्षेत्र में शराब के ठेके को बंद किए जाने को लेकर राम भजन कर रही हैं. इस दौरान महिलाओं ने दुकान पर लगे बैनर भी हटा दिए.

ये भी पढे़ं- योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक PGI में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ



मेडिकल थानाक्षेत्र के कीर्ति पैलेस कॉलोनी के पास बीयर और अंग्रेज़ी शराब का ठेका खोला गया है. जिसका पूरा मोहल्ला विरोध कर रहा है. तीन दिन से लगातार यहां इस ठेके की बंदी को लेकर हंगामा चल रहा है. संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी का कहना है कि जिला आबकारी अधिकारी से मामले की रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना है कि क्षेत्रवासी क्यों विरोध कर रहे हैं इसका पक्ष भी जाना जाएगा. लोगों ने साफ कहा कि ठेके को नहीं खुलने दिया जाएगा. यदि जरुरत पड़ी तो और उग्र आंदोलन करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading