लाइव टीवी

6 नवंबर को मेरठ आ सकते हैं योगी आदित्यनाथ, CCU के आयोजन में होंगे शामिल

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 7:03 PM IST
6 नवंबर को मेरठ आ सकते हैं योगी आदित्यनाथ, CCU के आयोजन में होंगे शामिल
मेरठ में विवि के आयोजन में शामिल हो सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Choudhary Charan singh University) के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ज्ञानोत्सव (Gyanotsav) कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शिरकत कर सकते हैं. पर्यावरण शिक्षा से जुड़े विषयों पर होने वाले इस आयोजन को लेकर विवि में तैयारियां की जा रही हैं

  • Share this:
मेरठ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 6 नवंबर को मेरठ (Meerut) आ सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Choudhary Charan singh University) में शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास की ओर से ज्ञानोत्सव कार्यक्रम में शिरकत कर सकते हैं. ज्ञानोत्सव कार्यक्रम में खासतौर से पर्यावरण शिक्षा को लेकर मंथन होगा. आयोजनकर्ताओं का कहना है कि सीएम ने इस कार्यक्रम में आने का वादा किया है, हालांकि आधिकारिक कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है.

शिक्षा से जुड़े विषयों पर विमर्श
इस कार्यक्रम में पर्यावरण शिक्षा से संबंधित विषयों 'चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व का समग्र विकास', 'पर्यावरण शिक्षा' आदि पर विचार विमर्श किया जाएगा. शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास शिक्षा के विषयों पर बारह वर्षों से प्रयासरत है. इसमें मूल्य आधारित शिक्षा, चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व विकास, वैदिक गणित, पर्यावरण शिक्षा, मातृभाषा में शिक्षा और शिक्षा की स्वायत्ता आदि शामिल हैं.

चौधरी चरण सिंह विवि परिसर में आयोजन

शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास और चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. 'देश को बदलना है तो शिक्षा को बदलना है' इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए ज्ञानोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के क्षेत्रीय ज्ञानोत्सव को लेकर चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें -
गधे पर सवार होकर Phd अभ्यर्थियों ने किया अनोखा प्रदर्शन, ये रही वजह
Loading...

सपा विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड: करवरिया बंधू समेत चार को उम्रकैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...