• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Yogi Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं BJP MLA दिनेश खटिक? 2017 के चुनाव में दिखाया था दम

Yogi Cabinet Expansion: जानिए कौन हैं BJP MLA दिनेश खटिक? 2017 के चुनाव में दिखाया था दम

UP: मेरठ की हस्तिनापुर सीट से विधायक दिनेश खटिक को योगी कैबिनेट में शामिल किए जाने की चर्चा है.

UP: मेरठ की हस्तिनापुर सीट से विधायक दिनेश खटिक को योगी कैबिनेट में शामिल किए जाने की चर्चा है.

Meerut News: मेरठ में विधायक दिनेश खटीक मवाना थाना क्षेत्र के कस्बा फलावदा के रहने वाले हैं. दिनेश खटिक ने 2017 में पहली बार भाजपा की ओर से हस्तिनापुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. पहली ही बार में दिनेश खटीक ने बसपा प्रत्याशी योगेश वर्मा को पराजित कर जीत हासिल की थी.

  • Share this:

मेरठ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट विस्तार (Cabinet Expansion) आज होने जा रहा है. इस विस्तार में कई नए चेहरों को योगी कैबिनेट में जगह मिलेगी. इन्हीं में से एक नाम मेरठ (Meerut) की हस्तिनापुर सीट से भाजपा विधायक दिनेश खटीक (BJP MLA Dinesh Khatik) का भी है. उम्मीद की जा रही है कि दिनेश खटीक आज शाम लखनऊ में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.  दिनेश खटीक हस्तिनापुर से 2017 विधानसभा चुनाव में पहली बार विधायक बने हैं.

बता दें कि विधायक दिनेश खटीक मवाना थाना क्षेत्र के कस्बा फलावदा के रहने वाले हैं. दिनेश खटिक ने 2017 में पहली बार भाजपा की ओर से हस्तिनापुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. पहली ही बार में दिनेश खटीक ने बसपा प्रत्याशी योगेश वर्मा को पराजित कर जीत हासिल की थी.

दिनेश खटीक शुरू से ही भाजपा में रहे हैं और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कार्यकर्ता रहे हैं. इनके पिता भी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं. इनके भाई नितिन खटीक जिला पंचायत सदस्य रह चुके हैं. क्षेत्रीय विधायक दिनेश खटीक ने बीते दिनों हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में कई बड़े विकास कार्य कराने का अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया था. उन्होंने बताया था कि खादर क्षेत्र को बाढ़ से सुरक्षित बचाने के लिए 18 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर प्रस्तावित कराया. वर्तमान में जिसका निर्माण लगभग पूर्ण हो चुका है.

उन्होंने बताया कि हस्तिनापुर में राजकीय बालिका डिग्री कॉलेज का निर्माण कराया. कस्बे के समीप श्री मालीपुर गौआश्रय स्थल बनाया, जिसमें लगभग 600 निराश्रित गोवंश मौजूद हैं. उन्होंने क्षेत्र में कई बड़े विकास कार्य कराए. हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में विधायक दिनेश खटीक ने कहा था कि देश और प्रदेश सरकार की ओर से हस्तिनापुर को चंडीगढ़ की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. वह दिन दूर नहीं, जब महाभारत कालीन नगरी विकासशील कस्बों की श्रेणी में होगी.

UP में आज होगा मंत्रिमंडल विस्तार, जितिन प्रसाद सहित ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

विधायक ने कहा कि पिछले तीन वर्षों में हस्तिनापुर विधानसभा में 442 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को धरातल पर उतारा गया. उन्होंने बताया कि पांच सड़कों का चौड़ीकरण कराया है. क्षेत्र के गन्ना किसानों के लिए गत तीन साल में 54 नए सेंटर दिलाए. दिनेश खटीक ने बताया था कि क्षेत्र के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले, जिसके बाद गंगा पुल की एनओसी मात्र आठ दिन में ही मिल गई.

क्षेत्र में भीकुंड गंगा का पुल जल्द ही बनकर तैयार हो गया, जिससे मेरठ और बिजनौर को जोड़ दिया गया. क्षेत्रीय विधायक ये भी कहते रहते हैं कि हस्तिनापुर में द्रौपदी के श्राप के प्रभाव के बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी बताया था. दिनेश खटिक ने कहा था कि आश्वासन मिला कि महाभारत कालीन ऐतिहासिक नगरी को एक बार फिर विकसित किया जाएगा. अब विधायक दिनेश खटीक के मंत्री बनने की खबर से क्षेत्र और पार्टी पदाधिकारियों में खुशी का माहौल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज