लाइव टीवी

देश में परिवर्तन हो चुका है, राष्ट्रवाद का बीज बो दिया गया है: सिद्धार्थनाथ सिंह

Umesh Srivastava | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 7, 2019, 1:12 PM IST
देश में परिवर्तन हो चुका है, राष्ट्रवाद का बीज बो दिया गया है: सिद्धार्थनाथ सिंह
मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के ज्ञानोत्सव कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) ने कहा कि 10-15 साल पहले कई लोग थिएटर में जन-गण-मन के दौरान बैठे रहते थे. पहले इस मसले पर भी पीआईएल दाखिल होती थी. मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा था. सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर निर्णय दिया था लेकिन आज हर व्यक्ति जन-गण-मन के दौरान आदरपूर्वक खड़ा होता है.

  • Share this:
मेरठ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Sidharth Nath Singh) मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (Choudhary Charan Singh) में ज्ञानोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि 10-15 साल पहले लोग कई लोग जन-गण-मन (राष्ट्रगान) पर खडे़ नहीं होते थे. आज हर व्यक्ति जन-गण-मन के दौरान आदर पूर्वक खड़़ा होता है. उन्होंने कहा कि देश में परिवर्तन हो चुका है. राष्ट्रवाद का बीज बो दिया गया है.

पहले पीआईएल दाखिल होती थी

सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि 10-15 साल पहले कई लोग थिएटर में जन-गण-मन के दौरान बैठे रहते थे. पहले इस मसले पर भी पीआईएल दाखिल होती थी. मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा था. सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर निर्णय दिया था लेकिन आज हर व्यक्ति जन-गण-मन के दौरान आदरपूर्वक खड़ा होता है. आज जब जन-गण-मन या वंदेमातरम् होता है तो सब दिल से खड़े होते हैं. उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रवाद का बीज बो दिया गया है और लोग आज शान से तिरंगा झंडा लेकर निकलते हैं. देशभक्ति का बदलाव देखने को मिल रहा है.

'देश को बदलना है तो शिक्षा को बदलना है' विषय पर हुआ चिंतन

बता दें इस कार्यक्रम में पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की संभावना थी लेकिन मुख्यमंत्री के न आने पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. दो दिवसीय ज्ञानोत्सव कार्यक्रम के ज़रिए देश को बदलना है तो शिक्षा को बदलना है विषय पर चिंतन और मंथन किया गया. इस दौरान हाथ से बने उत्पादों की प्रदर्शनी भी काफी चर्चा का विषय़ बनी.

ये भी पढ़ें:

भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी सरकार का हल्ला बोल, 7 PPS अफसरों को किया जबरन रिटायर
Loading...

नमामि गंगे प्रोजेक्ट में देरी के जिम्मेदार अफसरों-ठेकेदार पर दर्ज हो FIR: CM

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...