Home /News /uttar-pradesh /

मेरठ के युवा अब 5 दिसंबर तक बनवा सकते हैं अपना वोटर आईडी कार्ड

मेरठ के युवा अब 5 दिसंबर तक बनवा सकते हैं अपना वोटर आईडी कार्ड

वोटर

वोटर आईडी कार्ड

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वोटर आईडी कार्ड बनाने की तिथि को विस्तारित कर दिया गया है. अब पांच दिसंबर तक सभी युवा अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते हैं.

    मेरठ:- जो युवा अभी तक अपना पहचान पत्र नहीं बनवा पाए हैं.ऐसे सभी युवा 5 दिसंबर तक अपना पहचान पत्र बनवा सकते है.जिससे आने वाले विधानसभा चुनाव में वह भी अपने मतदान के अधिकार उपयोग कर सकें.पहले पहचान पत्र बनवाने की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी.लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद इस तिथि को 5 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है.ऐसे में जिला निर्वाचन अधिकारी के बालाजी ने बताया कि 1 जनवरी 2022 के आधार पर विधानसभा चुनाव क्षेत्रों की निर्वाचन नामावलियों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 5 दिसंबर तक सभी अपना पहचान पत्र बनवा सकते हैं.

    गौरतलब है यह अभियान एक नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक आयोजित किया गया था.एक माह के अभियान में विशेष शिविर के साथ-साथ विशेष अभियान भी चलाए गए थे.ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों के वोटर आईडी कार्ड बनाए जा सके.यही नहीं विशेष अभियान के दौरान देखने को मिला था.एक महिला का दस जगह विवरण मिला था.हालांकि मामला सामने आने के बाद उसे संशोधित किया गया.ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि तिथि बढ़ने के बाद भी युवा वोटों की संख्या में इजाफा देखने को मिलेगा.

    Tags: मेरठ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर