लाइव टीवी

हिरासत में युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 26, 2018, 10:29 PM IST

पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्यवाही करते हुए वारदात के समय थाने में ड्यूटी पर तैनात आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है. थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार समेत 6 पुलिस कर्मियों के खिलाफ 302, एससी/ एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

  • Share this:
अमरोहा में पुलिस की हिरासत में एक युवक की मौत हो गई है. घटना से गुस्साए परिजनों ने पुलिस कर्मियों पर हत्या कर आरोप लगाया है. साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए जाम लगा कर हंगामा किया और सरकारी गाड़ियो में तोड़फोड़ की. हालांकि जिले के पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वारदात के समय थाने में ड्यूटी पर तैनात आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है. थाना अध्यक्ष अरविंद कुमार समेत 6 पुलिस कर्मियों के खिलाफ 302, एससी/ एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

बता दें कि अमरोहा जनपद के धनोरा थाने की पुलिस चार दिन पहले चोरी के मामले में बालकिशन नाम के युवक को उठाकर लाई थी. पुलिस हिरासत में बीते मंगलवार की रात को अचानक बालकिशन की तबियत खराब हो गयी. जिसके चलते उसकी मौत हो गयी. मौत जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों ने थाने पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. धनोरा-चांदपुर मार्ग जाम किए हुए लोगों ने एस डी एम् धनोरा की गाड़ी को भी तोड़ दिया. घंटो चले बवाल के बाद किसी तरह हालात पर काबू पाया गया. पर परिजनों ने बालकिशन की मौत को पुलिस द्वारा की गई हत्या बताया है.

परिजनों का कहना है कि चोरी के शक में पुलिस ने बालकिशन को चार दिन से थाने में बैठा रखा था और पांच लाख रुपए की मांग कर रहे थे. हमने एक लाख रूपये कल शाम को दे दिए था  और बांकी पैसों का इंतजाम कर ही रहे थे, कि बुधवार सुबह हमें सूचना मिली की बालकिशन की मौत हो गयी है.

जनपद के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने वारदात के समय थाने में मौजूद थाना अध्यक्ष सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इस पुरे मामले की जाँच अपर पुलिस अधीक्षक को सौप दी है. साथ ही मजिस्ट्रियल जांच के लिए जिलाधिकारी अमरोहा से अनुरोध किया गया है. (रिपोर्ट-शिवोम शर्मा) 

ये भी पढ़ें: पुलिस हिरासत में युवक की मौत, बीजेपी विधायक ने दिया धरना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मेरठ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2018, 8:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर