अपना शहर चुनें

States

मानसिक रूप से बीमार शख्स ने ठंड से बचने के लिए जला दीं 500 के नोटों की गड्डियां, लाखों रुपये स्वाहा

ठंड से बचने के लिए आग सेकते लोग. (प्रतीकात्मक तस्वीर))
ठंड से बचने के लिए आग सेकते लोग. (प्रतीकात्मक तस्वीर))

Mahoba News: सभी लोग इस बात से हैरान हैं कि इस व्यक्ति के पास इतने रुपये आए कहां से, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 1:55 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के महोबा से चौंका देने वाली खबर आ रही है, जहां मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने सर्दी से बचने के लिए नोटों से आग जलाई. उसका कहना है कि उसे ठंड लग रही थी और ऐसे में उसके पास जो था उसे ही जलाकर उसने ठंड से छुटकारा पाया. वैसे भी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में इन दिनों शीतलहर का प्रकोप है. ऐसे में ग्रामीण इलाकों में ठंड भी काफी बढ़ गई है.

यह मामला है यूपी के महोबा शहर में स्थित पुरानी सब्जी मंडी परिसर के बाहर की. यहां मानसिक रूप से विक्षिप्त एक व्यक्ति ने ठंड से बचाव के लिए 500-500 रुपये के नोटों की गड्डियां ही जला दीं. इस घटना के बाद यहां लोगों में इसे लेकर काफी चर्चा भी हो रही है.

दरअसल महोबा इलाका बुंदेलखंड में इलाके में पड़ता है, जहां बड़े पैमाने पर गरीबी है और ऐसे में अगर कोई ठंड से बचने के लिए 500-500 रुपये के नोटों को जलाए, तो इसकी चर्चा होना लाजिमी है. न्यूज वेबसाइट आज तक के मुताबिक यह मामला उस वक्त सामने आया जब सब्जी मंडी के आसपास के सफाई कर्मचारियों ने उस व्यक्ति को कूड़े के ढेर में लगाते देखा. इसी कूड़े में लाखों रुपये, एक-दो मोबाइल फोन, सोने-चांदी के गहने भी थे... जिसे उसने आग के हवाले कर दिया.

दिलचस्प बात यह है कि कीमती सामानों में आग लगाने के बाद वह जोर-जोर से ठहाके लगाकर हंस रहा था. इसी दौरान वह यह भी कहते सुना गया कि उसे ठंड लग रही थी ऐसे में उसे जो मिला उसको जलाकर उसने सर्दी से निजात पा ली. घटना की जानकारी मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सभी लोग इस बात से हैरान हैं कि इस व्यक्ति के पास इतने रुपये आए कहां से. पुलिस भी फिलहाल कुछ बोलने से इनकार कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज