अपना शहर चुनें

States

UP में भारी बारिश से अब तक 44 लोगों की मौत, आज भी 12वीं तक के स्कूल बंद

यूपी में बारिश से 25 लोगों की मौत
यूपी में बारिश से 25 लोगों की मौत

इसी कड़ी में बारिश के कारण आज मिर्जापुर में कच्चा मकान की दीवार गिरने से एक दंपती समेत तीनलोगों की मौत हो गई. घटना भेजा शहर कोतवाली क्षेत्र के घंटाघर की है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ज्यादातर इलाकों में लगातार हो रही आफत की बारिश (Rain) आज यानी शनिवार को भी जारी है. राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बीते 24 घंटे के दौरान भारी बारिश के चलते 44 लोगों की मौत हो गयी है. लगातार बारिश को देखते हुए प्रशासन ने आज भी इंटर तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है.

भारी बरसात के कारण विभिन्न जिलों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वो प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें. राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में जिला प्रशासन ने भारी बारिश के मद्देनजर स्कूलों को शनिवार को भी बंद रखने के आदेश दिए हैं.

 इंटर तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित
इंटर तक के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित




मिर्जापुर में तीन लोगों की मौत
वहीं, शनिवार को मिर्जापुर शहर कोतवाली इलाके के घंटाघर मोहल्ले में शनिवार की भोर में मूसलाधार बारिश के चलते एक मकान भरभराकर गिर गया. जिसमें दबकर बुजुर्ग दंपती और उनके पुत्र की मौत हो गई. वहीं, बलिया के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के रघुबर नगर में आज कच्चा घर गिर गया. घर में सोईं मां और तीन बच्चे घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया, घायलों का इलाज चल रहा है.

मरने वालों को 4-4 लाख का मुआवजा
शुक्रवार को एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने संबद्ध अधिकारियों से कहा है कि वो बारिश से प्रभावित क्षेत्रों और बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहे इलाकों का दौरा करें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा है कि वो भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद सुनिश्चित करें. साथ ही घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करें.

सीएम योगी ने यह निर्देश भी दिया कि जिन जगहों पर जलभराव है, उसे दुरुस्त करने के फौरन उपाय किए जाएं.

क्या बोले मौसम विभाग के डायरेक्टर

आंचलिक मौसम केंद्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चक्रवात का प्रभाव बना हुआ है. साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवा की वजह से जोरदार बारिश हो रही है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में लगभग सभी स्थानों पर पश्चिमी हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश हो रही है.

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद: निलंबित महिला SHO के घर से बरामद हुए गबन के रुपये

CM योगी आज जम्मू कश्मीर के छात्र-छात्राओं से करेंगे मुलाकात, ये रही वजह

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज