लाइव टीवी

गर्म सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत, गाना सुनने में व्यस्त थी रसोइया

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 4, 2020, 8:52 PM IST
गर्म सब्जी के भगोने में गिरकर 3 साल की बच्ची की मौत, गाना सुनने में व्यस्त थी रसोइया
मिड-डे मील के लिए बनाई जा रही सब्जी के भगोने में गिरकर झुलसने से एक बच्ची की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मिर्जापुर (Mirzapur) जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव में सोमवार को मिड-डे मील (Mid-day Meal) के लिए बनाई गई सब्जी के भगोने में गिरकर गंभीर रूप से झुलसी 3 वर्षीय आंचल की सोमवार शाम अस्पताल में मौत हो गई. वह पढ़ने की जिद्द करके अपने भाइयों के साथ स्कूल में पढ़ने गई थी.

  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में मिड-डे मील (Mid-day Meal) के लिए बनाई जा रही सब्जी के भगोने में गिरकर झुलसने से एक बच्ची की मौत हो गई. जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव में सोमवार को मिड-डे मील के लिए बनाई जा रही सब्जी के भगोने में गिरकर गंभीर रूप से झुलसी 3 वर्षीय आंचल की सोमवार शाम अस्पताल में मौत हो गई. वह पढ़ने की जिद करके अपने भाइयों के साथ स्कूल गई थी.

सोमवार दोपहर को हादसा उस वक्त हुआ जब रसोइया कान में ईयर फोन लगाकर गाना सुनने में लगी थी. खेलते वक्त बालिका के गिर जाने के बाद उसे निकालने के स्थान पर रसोई में तैनात महिलाएं मौके से भाग गईं. इस मामले में जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

हेडमास्टर को निलंबित करने का आदेश
इस मामले में मिर्जापुर के जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने हेडमास्टर को निलंबित करने के साथ ही मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है. रामपुर अतरी विद्यालय में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाया जा रहा था. इस दौरान वहां तैनात रसोईया ईयर फोन लगाकर गाना सुनने में व्यस्त थी. इसी दौरान पढ़ने की जिद करके अपने भाइयों के साथ गांव की ही 3 वर्षीय बालिका आंचल भी आती थी.



स्कूल की छात्रा नहीं थी लड़की
मिर्जापुर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि, 'मामला मेरी जानकारी में आया है. संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मिलने के बाद मैं इसकी जांच कराऊंगा. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. मुझे बताया जा रहा है कि लड़की स्कूल की छात्रा नहीं थी'.

वह कुछ माह से स्कूल आकर अभी क्लास में बैठना सीख रही थी. बच्चों के साथ खेलने के दौरान वह सब्जी के भगौने में गिरकर गंभीर रूप से झुलस गई. उसे स्थानीय चिकित्सालय के बाद मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहा कुछ घंटे इलाज के बाद सायंकाल उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें - 

AGENDA DELHI: शाहीन बाग पर बोले रविशंकर प्रसाद, वार्ता के प्रस्ताव पर 60 घंटे बाद भी नहीं मिला जवाब 

...तो AAP कैंडिडेट ने तीन चुनावों में बताई अलग-अलग शैक्षणिक योग्‍यता?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिर्जापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर