अपना शहर चुनें

States

भदोहीः CM योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत 36 जोड़ों की कराई गई शादी

भव्य शादी समारोह में सभी शादी जोड़ों को उपहार स्वरूप सभी जोड़ों को मोबाइल फोन, प्रेशर कुकर, मिक्सर ग्राइंडर, सूटकेस, स्टील के बर्तन और ड्रम के साथ गृहस्थी से जुड़े सामान भी दिया गया.

  • Share this:
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट सामूहिक विवाह योजना के तहत भदोही जिले में शुक्रवार को 4 अल्पसंख्यक कन्याओं समेत कुल 36 जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया. भव्य शादी समारोह में सभी शादी जोड़ों को उपहार स्वरूप सभी जोड़ों को मोबाइल फोन, प्रेशर कुकर, मिक्सर ग्राइंडर, सूटकेस, स्टील के बर्तन और ड्रम के साथ गृहस्थी से जुड़े सामान भी दिया गया.

रिपोर्ट के मुताबिक सामूहिक विवाह का आयोजन ज्ञानपुर के VNGIC खेल मैदान में सम्पन्न हुआ. मौके पर भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह, भदोही विधायक रविन्द्र त्रिपाठी,ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र जिलाधिकारी विशाख समेत अन्य प्रशासनिक व सामाजिक लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

गौरतलब है पूरे प्रदेश में सीएम योगी के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग द्वारा गरीब कन्याओं की शादी के लिए सामूहिक विवाह योजना संचालित किया जा रहा है. इस योजना के तहत लड़की के खाते में 20 हजार रुपए की मदद के अलावा 10 हजार रुपये का उपहार दिया जाता है. साथ ही, कार्यक्रम स्थल पर शादी के साक्षी बनने वालों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज