• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मिर्जापुर में बोले अमित शाह: UP में खुलेआम माफिया घूमते थे, लेकिन आज कोई नहीं दिखाई पड़ता

मिर्जापुर में बोले अमित शाह: UP में खुलेआम माफिया घूमते थे, लेकिन आज कोई नहीं दिखाई पड़ता

UP में खुलेआम माफिया घूमते थे

UP में खुलेआम माफिया घूमते थे

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि हम आंदोलन करते, जुलूस निकालते, लाठियां खाईं, कई सालों तक संघर्ष जारी रहा कि अयोध्या (Ayodhya) में रामलला का मंदिर कब बनेगा, अब भाजपा सरकार में यह पूरा होने जा रहा है.

  • Share this:

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit shah) रविवार को एक दिन के दौरे पर मिर्जापुर (Mirzapur) पहुंचे हैं. अमित शाह ने मिर्जापुर में कॉरिडोर का शिलान्यास किया. इसके बाद अमित शाह विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. उन्होंने मिर्जापुर में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा, पहले उत्तर प्रदेश में खुलेआम माफिया घूमते थे. लेकिन आज कोई माफिया दिखाई नहीं पड़ता. उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त, भू-माफियाओं से मुक्त करने का काम और उत्तर प्रदेश की माताओं-बहनों को सुरक्षा देने का काम भाजपा की सरकार ने किया है.

उन्होंने कहा कि मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र नक्सलवाद के प्रभाव से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं. यूपी में 1,574 करोड़ रुपये की माफियाओं की संपत्ति जब्त की गई है. जबकि लूट, डकैती, हत्या जैसी घटनाओं में 28 से 50 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई. गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है. करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश उत्तर प्रदेश की जमीन पर लाने का काम योगी जी ने किया है. यूपी में जब भाजपा की सरकार बनी और योगी आदित्यनाथ यहां के मुख्यमंत्री बने तो ढेर सारे काम हुए. शाह ने कहा कि अब किसी श्रवण को अपने बूढ़े मां-बाप को कांवड़ में लाने की जरूरत नहीं है, रोप-वे में बिठाकर त्रिकोणीय परिक्रमा पूरी कर सकता है.

UP Assembly Election 2022: अयोध्या में महिलाओं को फ्री में बांटा गया ‘समाजवादी सरसों’ का तेल

अमित शाह ने कहा कि हम आंदोलन करते, जुलूस निकालते, लाठियां खाईं, कई सालों तक संघर्ष जारी रहा कि अयोध्या में रामलला का मंदिर कब बनेगा, अब भाजपा सरकार में यह पूरा होने जा रहा है. पूरे मिर्जापुर की बहनों और भाइयों को मैं प्रणाम करता हूं। जब भी यूपी आता हूं तो लगता है कि अपने ही घर में आया हूं. उन्होंने कहा कि यही यूपी है, जिसको यश जाता है 2014 में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज