अपना शहर चुनें

States

मिर्जापुर में नाव पलटने से 12 से अधिक लापता, सीएम योगी ने हर संभव सहायता के दिए निर्देश

मिर्जापुर में नाव पलटने से 12 से अधिक लापता
मिर्जापुर में नाव पलटने से 12 से अधिक लापता

प्रशासन की टीम घटनास्थल पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. गंभीर रूप से घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में मंगलवार सुबह विंध्याचल में बड़ा हादसा हो गया. जहां शिपवपुर रामगया घाट पर नाव (Boat) डूब गई. इसमें 12 से अधिक लोगों के लापता होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि नाव पर 12 से 15 लोग सवार थे. सभी महिलाएं और लड़कियां थीं. यह सभी लोग नाव पर बैठने के बाद गंगा नदी पार कर सब्जी तोड़ने जा रही थीं. नाव पलटने के बाद के बाद हड़कंप मच गया. हादसे को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने संज्ञान लिया हैं. सीएम योगी ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच बचाव कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने घटना से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद प्रदान की जाएगी.

प्रशासन की टीम घटनास्थल पर मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. गंभीर रूप से घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक आज नाव पर सवार होकर महिलाएं और लड़कियां सब्जी तोड़ने जा रही थीं. इसी बीच अचानक नाव पानी में डूब गई. इसी दौरान दो लोग तैरकर बाहर आए और शोर मचाकर आसपास के लोगों को बुलाया. इनकी सूचना पर कुछ मछुआरे नदी में कूदकर डूबे लोगों की को सुरक्षित बाहर निकाला.

Weather Alert: मेरठ के मौसम वैज्ञानिकों का दावा- कोहरे के बाद अब बारिश से बढ़ेगी गलन



नाव डूबने की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर है. गोताखोरों को लगाया गया है जबकि वाराणसी से तत्काल एनडीआरएफ की टीमों को भी मिर्जापुर बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि गोताखोरों ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. कुछ घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज