505 नए तालाब तैयार करने की योजना का केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया ने किया शुभारंभ

जल जलाशय के नाम से जिले के 12 ब्लाकों में एक साथ तालाब खुदवाने की शुरुआत केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने फावड़ा चलाकर की

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 5, 2018, 8:20 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 5, 2018, 8:20 PM IST
विश्व पर्यावरण दिवस पर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में प्रशंसनीय पहल की गई. जिले को जल संकट से निजात दिलाने के लिए एक साथ 505 तालाबों को खुदवाने की पहल की गई है. जल जलाशय के नाम से जिले के 12 ब्लाकों में एक साथ तालाब खुदवाने की शुरुआत केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने फावड़ा चलाकर की.

सिटी ब्लॉक के अहमतपुर में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने फावड़ा चलाने से पहले भूमि पूजन किया. इस दौरान जिला अधिकारी अनुराग पटेल सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे. यह योजना एक साथ पूरे जिले में शुरू की गई है. इस के तहत बारिश के पानी को तालाबों में एकत्र कर जिले में जल संकट को कुछ हद तक कम करने की कोशिश की जाएगी.

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत बारिश के जल का संरक्षण कर पानी की कमी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा. वही डीएम का कहना था कि मंगलवार को इस कार्य के लिए 61 अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी. इस योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए मनरेगा के तहत 25 हजार लोगों को रोजगार दिया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर