लाइव टीवी

CM योगी बोले- मां गंगा के लिए आधुनिक भागीरथ हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
Mirzapur News in Hindi

भाषा
Updated: January 29, 2020, 9:42 PM IST
CM योगी बोले- मां गंगा के लिए आधुनिक भागीरथ हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
सीएम योगी ने मंच से की पीएम मोदी की तारीफ

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बोले- भागीरथ ने कभी गंगा की धारा को गंगा सागर (Ganga) तक ले जाने का कार्य किया था और आज प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) मां गंगा के लिए भागीरथ बने हैं.

  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आधुनिक 'भागीरथ' करार देते हुए बुधवार को कहा कि गंगा को निर्मल बनाने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गंगा यात्रा के तीसरे दिन यहां राजकीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि मां गंगा ने उन्हें बुलाया है, क्योंकि गंगा को प्रदूषित किया जा रहा था. मोदी ने उसी क्षण 'नमामि गंगे' परियोजना से मां गंगा को निर्मल और अविरल करने का प्रण लिया.

प्रधानमंत्री मोदी मां गंगा के लिए भागीरथ बने हैं
उन्होंने कहा कि भागीरथ ने कभी गंगा की धारा को गंगा सागर तक ले जाने का कार्य किया था और आज प्रधानमंत्री मोदी मां गंगा के लिए भागीरथ बने हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा की निर्मलता का कार्य हमारी सरकार युद्ध स्तर पर कर रही है. कानपुर के सीसामऊ का नाला सीधा गंगा जी में गिरता था, पानी जहर हो रहा था, लेकिन अब एक भी बून्द गन्दा पानी गंगा जी में नहीं गिरता है.

मोदी सरकार ने शुरू की बाणसागर परियोजना

योगी ने कहा कि आज गंगा के किनारे ऑर्गनिक खेती शुरू हो रही है. गंगा के तटवर्ती गांवों एवं नगर निकायों में गंगा पार्क, गंगा तालाब और गंगा मैदान बनाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाणसागर परियोजना 1973 से लंबित थी, इसे हमारी सरकार ने शुरू करने का कार्य किया है.

मां गंगा हमारी संस्कार हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड में घर-घर नल के जरिए पेयजल पहुंचाया जा रहा है. 6000 करोड़ रुपये की परियोजना मिर्जापुर के लिए बनाई गई है. यहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है और मां विंध्यवासिनी का तीर्थ भी विकसित होने जा रहा है. दशकों से उपेक्षित बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र का अब तेजी से विकास हो रहा है. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि गंगा यात्रा महान उद्देश्य के लिए निकाली जा रही है, जिसकी प्राप्ति के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही नहीं, सभी लोग योगदान दें और मां गंगा हमारी संस्कार हैं.सपा सरकार ने नहीं किया था कोई सहयोग
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2014 में नमामि गंगे परियोजना के माध्यम से गंगा को स्वच्छ बनाने का कार्य शुरू किया, लेकिन उस वक्त प्रदेश की सपा सरकार ने इसमें कोई सहयोग नहीं किया और अब गंगा जी को निर्मल करने के लिए मोदी और योगी आपके पास हैं. निश्चित ही गंगा स्वच्छ होगी. कार्यक्रम को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी सम्बोधित किया.

ये भी पढ़ें:

मीडिया वालों के आपत्तिजनक पोस्टर लगा कर रहे हैं CAA का विरोध

पूर्व सपा विधायक को 10 साल की कैद, फूलन देवी की हत्या के विरोध में की थी आगजनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिर्जापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 9:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर