Assembly Banner 2021

मिर्जापुर: सीएम योगी बोले- यूपी में 10 हजार मेगावाट सोलर एनर्जी की तैयारी करनी है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि मिर्ज़ापुर के इस प्लांट के उद्घाटन में हमारे प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति यहां पहुच रहे हैं.

  • Share this:
मिर्ज़ापुर के विजयपुर स्थित ददरा कला में सोलर प्लांट के तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि सोलर एनर्जी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत फोकस है. हम लोगों ने अभी 21 और 22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट किया, उसमें 1000 मेगावाट का समझौता किया है. सीएम ने कहा कि क्लीन एनर्जी के लिए यूपी में हमें 10 हजार 700 मेगावाट की तैयारी करनी है.

उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति 75 मेगावाट सोलर प्लांट का उद्घाटन कल करेंगे. खास तौर से इस प्रदेश की दृष्टि से लम्बे समय तक हम प्राकृतिक ऊर्जा प्रयोग करने में सफल होंगे.

सीएम योगी ने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि मिर्ज़ापुर के इस प्लांट के उद्घाटन में हमारे प्रधानमंत्री और फ्रांस के राष्ट्रपति यहां पहुच रहे हैं. उनके स्वागत यूपीवासियों के लिए सौगात होगा. यह अच्छी शुरुआत है. आने वाले समय में हमारे पास ऊर्जा का बड़ा स्रोत होगा. उसका भरपूर प्रयोग प्रदेश के और देश के लिए करेंगे. वही फूलपुर और गोरखपुर में हो रहे मतदान पर उंन्होने कहा कि भाजपा दोनों सीटों पर जीतेगी.मिर्ज़ापुर पहुंचे सीएम योगी सोलर पावर प्लांट का निरीक्षण करने के बाद मां विंध्यसिनी के दर्शन भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज