प्रतियोगिता जीत छात्राएं बनी एक दिन की कोतवाल

मिर्ज़ापुर शहर कि सड़कों पर बुधवार को हैरान करने वाला नजारा उस समय देखने को मिला जब कटरा कोतवाली थाने की पूरी पुलिस कक्षा 7 कि छात्रा वैभवी के एक इशारे पर सक्रिय दिखी.

Sumit Garg | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 4, 2018, 3:41 PM IST
Sumit Garg | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 4, 2018, 3:41 PM IST
मिर्ज़ापुर शहर कि सड़कों पर बुधवार को हैरान करने वाला नजारा उस समय देखने को मिला जब कटरा कोतवाली थाने की पूरी पुलिस कक्षा 7वीं की छात्रा वैभवी के एक इशारे पर काम करती नजर आई.

दरअसल पुलिस द्वारा आयोजित प्रतियोगिता जीत कर वैभवी ने ये मौका हासिल किया. दरअसल माजरा यह है कि वैभवी  उन तीन छात्राओं में से एक हैं जिन्हें एक दिन का कोतवाल बनाया गया था.

वैभवी के निर्देश पर थाने की पूरी पुलिस सड़कों पर वाहन चेकिंग करती हुई दिखाई दी.खुद वैभवी ने भी सड़क पर वाहन चेकिंग की और थाने का निरीक्षण भी किया.इस दौरान उन्होंने थाने के कामकाज को भी समझा.

मिर्ज़ापुर पुलिस लाइन में जनपद पुलिस कि तरफ से 11 दिसंबर को आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान शहर के लॉयन्स स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा 8 की छात्रा अन्नू सिंह रही.

वहीं दूसरे स्थान पर लायंस पब्लिक स्कूल की सातवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा वैभवी गुप्ता रहीं, और तीसरा स्थान सेठ द्वारिका प्रसाद बजाज स्कूल की कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा ईश्वरी सिंघल को मिला.

इन तीनों छात्राओं को एक दिन का कोतवाल बनाया गया. पुलिस लाइन में विजेता की घोषणा करते हुए एसपी ने बताया कि पुलिस के प्रति आम लोगों में भरोसा जगाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. वहीं एक दिन की कोतवाल बनी छात्राएं भी खुश दिखाई दीं.
First published: January 4, 2018, 3:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...