अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस: मिर्जापुर पहुंचे इटली के 7 पर्यटकों को होटल में रोका गया, जांच जारी

मिर्जापुर के होटल में इटली से आए 6 पर्यटकों को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है.
मिर्जापुर के होटल में इटली से आए 6 पर्यटकों को अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है.

सीएमओ के अनुसार शुरुआती जांच में इनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है. सीएमओ के मुताबिक एहतियातन स्वास्थ विभाग की टीम लगातार इन पर नजर रख रही है. रोज इनका मेडिकल चेकअप होगा.

  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से इटली (Italy) के 7 पर्यटकों (7 Tourist) को शहर के एक होटल रूम रोक दिया गया है. ये होटल सदर तहसील क्षेत्र में स्थित है. जानकारी के अनुसार ये पर्यटक 9 मार्च तक अंडर ऑब्जर्वेशन में रहेंगे. गुरुवार (5 मार्च) को दोपहर बाद इटली का यह 7 सदस्यीय दल मिर्जापुर पहुंचा था.

सीएमओ ओपी तिवारी के अनुसार शुरुआती जांच में इनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिला है. सीएमओ के मुताबिक एहतियातन स्वास्थ विभाग की टीम लगातार इन पर नजर रख रही है. रोज इनका मेडिकल चेकअप होगा. बंद कमरे में ये पर्यटक 4 दिन बिताएंगे. स्वास्थ्य विभाग लगातार इनकी निगरानी कर रहा है.

जानकारी के अनुसार मिर्ज़ापुर के सबरी स्थित होटल कोणार्क में इटली से 7 पर्यटकों के पहुंचने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. पता चला कि 2 पुरुष और 5 महिला पर्यटक कल दोपहर  होटल में पहुंचे थे. होटल पहुंचते ही कर्मचारियों में हड़कंप मच गया था. कमरे देने पर कर्मचारियों ने मना कर दिया लेकिन होटल में कमरे की बुकिंग नौ महीने पहले हो चुकी थी, जिसके बाद कर्मचारियों ने कमरा देते हुए स्वास्थ विभाग को सूचना दे दी.



खजुराहो, चित्रकूट, प्रयागराज होते हुए पहुंचे है मिर्जापुर
पता चला कि 25 फरवरी 7 सदस्यीय दल दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा. वहां से ये लोग  खजुराओ, चित्रकूट और प्रयागराज घूमते हुए 5 मार्च को मिर्ज़ापुर कोणार्क होटल पहुंचे. इनके होटल में पहुंचे की सूचना पर स्वास्थ विभाग की टीम सीएमओ के नेतृत्व में होटल पहुंची, जहां सभी पर्यटकों का जांच किया गया. कोरोना वायरस की जांच की. नियम के मुताबिक 14 दिन आइसोलेशन में अंडर ऑब्जर्वेशन में रखना होता है, जिस पर जिला प्रशासन ने  9 मार्च की शाम तक इन्हें होटल के कमरे में ही आइसोलेशन में रखा है.

ये भी पढ़ें:

बाबा विश्वनाथ पर चढ़ी 7 फुट की लौकी, बाबा पर चढ़े फूलों के खाद से हुई तैयार

कोरोना वायरस: मजदूरों को बनाया बंधक,चीन की कंपनी ने बाहर जाने पर लगा दी थी रोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज