अपना शहर चुनें

States

Corona Warriors: बड़ी मन्नतों के बाद जन्मी बेटी, पिता ने पीएम केयर्स फंड में राशि दान कर लोगों से की ये अपील

नवजात बेटी के नाम से मिर्जापुर के दंपति ने पीएम केयर फंड 
जमा की सहयोग राशि
नवजात बेटी के नाम से मिर्जापुर के दंपति ने पीएम केयर फंड जमा की सहयोग राशि

दंपति की अपील- जन्म उत्सव, शादी की सालगिरह आदि में होने वाले खर्च को इस साल कोरोना (COVID-19) के खिलाफ़ लड़ाई में माननीय प्रधानमंत्री की अपील पर प्रधानमंत्री केयर्स फंड में जमा करके इसमें सहयोग करें...

  • Share this:
मिर्जापुर. वैश्विक महामारी (Pandemic) कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) है. इस लड़ाई में पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी से सहयोग की भी अपेक्षा की है. लंबी चलने वाली इस जंग में अधिकतर लोग अपनी क्षमता के मुताबिक सहयोग कर रहे हैं. ऐसे में मिर्जापुर के एक दंपति ने बेटी के जन्म के बाद उसके उत्सव के लिए बचाए रुपये पीएम केयर्स फंड (PM Care Fund) में जमा कर दिए और लोगों से भी इस बात की अपील करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में लोग जन्म उत्सव, शादी की सालगिरह आदि में होने वाले खर्च को प्रधानमंत्री की अपील पर प्रधानमंत्री केयर्स फंड में जमा कर अगर अपना सहयोग देंगे तो ये एक अच्छा कदम होगा.

कोरोना से लड़ाई में सहयोग
सहयोग छोटा या बड़ा नहीं होता जज्बा बड़ा होना चाहिए जिसे साबित किया है मिर्जापुर की पूनम शर्मा और इनके पति रामकुमार विश्वकर्मा ने. News 18 से बातचीत में रामकुमार कहते हैं कि कोरोना के चलते दहशत के साये में मेरी जीवनसाथी ने लक्ष्मी रूपी कन्या को जन्म दिया. वो बताते हैं कि बड़ी मन्नतों के बाद उनके परिवार में 8 साल बाद इस कन्या का जन्म हुआ है, इस विषम परिस्थिति में बिटिया का जन्म पूरे परिवार को एक नई ऊर्जा व मेरे परिवार द्वारा  चलाये जा रहे कोरोना के खिलाफ़ अभियान में एक नई ताकत के रूप में महाशक्ति का प्रतीक है.

उनके परिवार के लोगों ने इस नवजात का नाम सृष्टि रखा है. उन्होंने बताया कि आज बिटिया के जन्म की ख़ुशी के अवसर पर मेरी धर्मपत्नी व मैंने यह तय किया कि जो पैसा बिटिया के जन्म उत्सव में खर्च होना था उसको कोरोना के ख़िलाफ़ जंग में प्रधानमंत्री केयर्स फण्ड में जमा कर दिया जाए इसलिए हमने 11000/ रुपये की ये छोटी सी सहयोग राशि जमा कर दी. साथ ही उन्होंने कहा कि गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सभी से अपील करता हूं कि वो भी जन्म उत्सव, शादी की सालगिरह आदि में होने वाले खर्च को इस साल कोरोना के खिलाफ़ माननीय प्रधानमंत्री की अपील पर प्रधान मंत्री केयर्स फंड में जमा करके इस लड़ाई में सहयोग करें.
ये भी पढ़ें- COVID-19 से जंग में दिलों में जगह बनाती खाकी का नया अंदाज, IPS अफसरों की कविता व शायरी मचा रही हैं धूम...


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज