Coronavirus: खतरे के मद्देनजर मां विन्ध्यवासिनी मंदिर के गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश प्रतिबंधित...

कोरोना से खतरे के मद्देनजर मां विन्ध्यवासिनी मन्दिर का गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश किया गया बन्द

कोरोना से खतरे के मद्देनजर मां विन्ध्यवासिनी मन्दिर का गर्भगृह में भक्तों का प्रवेश किया गया बन्द

विंध्याचल स्थित मां विन्ध्यवासिनी मंदिर में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए मंदिर के गर्भगृह को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा मंदिर में दर्शनार्थियों के मां विन्ध्यवासिनी के चरण स्पर्श करने पर भी रोक लगा दी गई है.

  • Share this:
मिर्जापुर. 25 मार्च से चैत्र नवरात्र प्रारंभ होने जा रहा है जिसमें लाखों श्रद्धालु (devotees) सिद्धपीठ मां विन्ध्यवासिनी मंदिर (Vindhyavasini Temple) दर्शन के लिए पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना (Coronavirus) की आशंका से प्रशासन विशेष एहतियात बरत रहा है. दर्शनार्थियों के स्वास्थ्य के मद्देनजर जिला प्रशासन व पांडा समाज के बीच बैठक की गई जिसमें चैत्र नवरात्र में मां विन्ध्यवासिनी गर्भगृह को आम दर्शनार्थियों के लिए तात्कालिक रूप से बन्द करने का फैसला लिया गया. मंदिर में दर्शन करने आने वाले दर्शनार्थियों के बचाव के लिए मंदिर परिसर में संक्रमण रोकने के लिए कई प्रतिबंध लगाए जा रहे है.

गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित

विंध्याचल स्थित मां विन्ध्यवासिनी मंदिर में कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए मंदिर के गर्भगृह को बंद करने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा मंदिर में दर्शनार्थियों के मां विन्ध्यवासिनी के चरण स्पर्श करने पर भी रोक लगा दी गई है. यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. आज यह फैसला जिला प्रशासन व मंदिर संचनल समिति विन्ध्य पंडा समाज के बीच प्रशासनिक भवन में आयोजित बैठक में लिया गया. वहीं डीएम का कहना है कि विन्ध्य पण्डा समाज को प्रशासन ने इस सम्बन्ध में सलाह दी थी जिस पर निर्णय लिया गया है. वहीं पण्डा समाज के अध्यक्ष का कहना है कि बैठक में लिए गए निर्णय को आज से ही लागू किया जाएगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोराना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 17 पहुंच गई है. बता दें कि टोरंटो से आई एक महिला डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. इस महिला के संपर्क में आने वाले एक अन्य को भी संक्रमण हुआ था. दोनों का ही इलाज केजीएमयू में (KGMU) चल रहा है. इससे पहले स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की तरफ से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि उत्तर प्रदेश में 17 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं.
ये भी पढ़ें- कानपुर में अचानक होने लगी मोरों की मौत, वन-विभाग करा रहा पोस्टमार्टम...




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज