मिर्जापुर: घरेलू कलह में पिता ने 8 माह की बच्ची को जमीन पर पटका, मासूम की दर्दनाक मौत

पिता ने की बेटे की हत्या. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पिता ने की बेटे की हत्या. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

पत्नी के घर वालों का आरोप है कि उसे विदा कराने के लिए पति ससुराल में आया हुआ था लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते परिजनों द्वारा विदाई न करने को लेकर वाद-विवाद हो गया जिससे गुस्से में उसने इस वारदात को अंजाम दिया.

  • Share this:
मिर्जापुर. जनपद में एक दिल को दहलाने वाली वारदात में घरेलू कलह में एक पिता ने अपनी 8 माह की बच्ची को जमीन पर पटक दिया जिससे उसकी मौत (death) हो गई. आरोपी शख्स के खिलाफ उसके ससुर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर उसे पुलिस (police) द्वारा गिरफ्तार (arrest) कर लिया गया है.

पिता पर आरोप

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर के लालगंज तहसील क्षेत्र के राजापुर गांव में आरोपी शख्स अपनी पत्नी को मायके से ले जाने के लिए आया था लेकिन लॉकडाउन के चलते पत्नी व उसके मायके वालों ने उसे भेजने से इंकार कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक पिता पर आरोप है कि उसने 8 माह की बच्ची को मां की गोद से छीन कर जमीन पर पटक दिया जिससे बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई. आनन-फानन में घर वाले बच्ची को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पत्नी के घर वालों का आरोप है कि उसे विदा कराने के लिए पति ससुराल में आया हुआ था लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते परिजनों द्वारा विदाई न करने को लेकर वाद-विवाद हो गया जिससे गुस्से में उसने इस वारदात को अंजाम दिया. महिला के पिता के द्वारा दामाद के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लालगंज थाना प्रभारी हरीश चंद्र सरोज ने बताया कि थाना लालगंज क्षेत्रान्तर्गत राजापुर निवासी उमाकान्त बिन्द पुत्र स्व0 गनपति बिन्द ने शुक्रवार को पुलिस को तहरीर दी कि गुरुवार शाम उनके दामाद मुन्नालाल पुत्र दुर्गा बिन्द निवासी उसका थाना लालगंज मीरजापुर घर आये और पुत्री मुन्नी देवी की विदाई करने की बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा करने लगे. इस दौरान मुन्नी की गोद से 08 माह की बच्ची वैष्णवी को खींच कर जमीन पर पटक दिए जिसके उसके सिर में गम्भीर चोट आ गयी, जिसे इलाज हेतु जनपदीय चिकित्सालय लाया गया जहां चिकित्सक द्वारा बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया. थाना प्रभारी ने बताया कि वादी द्वारा प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना लालगंज में केस दर्ज कर लिया गया है और आरोपी मुन्नालाल पुत्र दुर्गा बिन्द निवासी उसका थाना लालगंज मीरजापुर को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है.
ये भी पढ़ें- Lockdown: सीएम योगी की श्रमिकों से अपील- पैदल घर के लिए न निकलें, सरकार उन तक जल्द पहुंचेगी


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज