डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या बोले- जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सरकार बहुत गंभीर

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण और धर्मांतरण को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने बड़ा बयान दिया है.

UP News: मिर्जापुर में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया है, डिप्टी सीएम ने धर्मांतरण को लेकर कहा कि यूपी कोई चारागाह नहीं है कि यहां पर लालच देकर कोई गुमराह नहीं कर सकता है.

  • Share this:
मिर्जापुर. डिप्टी सीएम केसव प्रसाद मौर्या का जनसंख्या नियंत्रण कानून और धर्मांतरण को लेकर बड़ा बयान दिया. डिप्टी सीएम ने धर्मांतरण पर कहा यूपी कोई चारागाह नही है. जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कहा सरकार इस पर गंभीर है. डिप्टी सीएम मौर्या आज मिर्जापुर में GIC मैदान में पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा आयोजिय लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे.

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर कहा है कि सरकार इसे लेकर बहुत गंभीरता से विचार कर रही है. जो प्रदेश देश के हित मे होगा वो हर कदम उठाया जाएगा. न तुष्टीकरण की राजनीति होगी न किसी से भेदभाव होगा. उन्होंने कहा कि कोई धर्मांतरण गुमराह करके, लालच देक, विदेशी पैसा लेकर करेगा तो उसके लिए उत्तर प्रदेश कोई चारागाह नहीं है, जो चरते रहे. उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी. मुख्यमंत्री से संबंधों पर कहा कि उनसे शानदार और जानदार संबंध हैं. माता विंध्यवानसी के आशीर्वाद से बहुत अच्छा है. यूपी का बंटवारा करने के सवाल पर मौर्या ने कहा कि मुझे तो मालूम नहीं कोई बंटवारा हो रहा है.

कुलदीप सेंगर के भाई को टिकट देने के सवाल पर कहा- मुझे नहीं पता 

दर्शन के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य से जब पत्रकारों ने उन्नाव में कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अरुण कुमार सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद से टिकट देने के मामले में पूछा तो उन्होंने इतना ही कहा कि कल रात तक मेरे संज्ञान में नही था. ऐसा है तो नेतृत्व इस पर विचार कर रहा होगा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हमारा परिणाम सबसे अच्छा था. विपक्षी झूट बोलने का काम कर रहे हैं मुद्दाहीन हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होगा, जिसकी सीटे ज्यादा होंगी, वो ज्यादा जीता है.

डिप्टी सीएम ने अपने दौरे में 500 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. कार्यक्रम के बाद वह विंध्याचल मांं विंध्यवासिनी मंदिर व काली खोह मंदिर और अष्टभुजा मंदिर में दर्शन पूजन किया. डिप्टी सीएम ने शक्ति के हर चौखट पर हाजिरी लगायी. विंध्याचल में तीन मंदिर मां विंध्यवासनी, मां अष्टभुजा और मां काली का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद लिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.