अपना शहर चुनें

States

Lockdown: 40 दिन बाद खुली शराब की दुकान तो यहां फूल बरसा कर किया गया ग्राहकों का स्वागत

शराब की दुकान पर आए ग्राहक का पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया गया.
शराब की दुकान पर आए ग्राहक का पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया गया.

मिर्जापुर में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान 40 दिनों से बंद शराब की दुकान खुलने पर दुकानदारों ने ग्राहकों का फूल देकर व पुष्प वर्षा से स्वागत किया तो गदगद हो गए खरीदार.

  • Share this:
मिर्ज़ापुर. कोरोना संक्रमण से बचाव के चलते देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के चलते पिछले 40 दिनों से शराब की दुकानें भी बंद थीं. अब सरकार ने जब उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानों (liquor Shop) को खोलने की अनुमति दी है तो लोगों की लाइन लग गई है. नोएडा में तो बेकाबू भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी. वहीं मिर्जापुर जनपद में शराब विक्रेता ने अपनी दुकान पर आए ग्राहकों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

फूलों से स्वागत हुआ तो लगा जंग जीत कर आए हैं!
मिर्जापुर में लॉकडाउन के दौरान 40 दिनों से बंद शराब की दुकान खुलने पर आज दुकानदारों ने ग्राहकों को फूल देकर व पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद से आज शराब की दुकान खोल दी गयी हैं. सुबह दस बजे दुकान खुलने का समय था. शहर में सिविल लाइन इलाके में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने सुबह से ही गोल घेरा बना कर तैयारी पूरी कर ली गई थी. जब दुकान पर शराब लेने के लिए ग्राहक आने शुरू हुए तो दुकानदारों ने फूल देकर उनका स्वागत किया. दुकानदार ग्राहकों को बोतल से पहले गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत कर रहे थे.

नियमों का किया पालन
दुकान के सामने सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) में खड़े लोगों का दुकानदारों ने पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया. इस स्वागत से गदगद ग्राहक मनीष कहते हैं कि हम लोग यहां शराब लेने आए हुए हैं. डेढ़ महीने से दुकानें बंद थीं. हम लोग यहां खड़े होकर नियम का पालन करते हुए शराब (wine) खरीद रहे हैं बहुत अच्छा महसूस हो रहा है. हमारे लिए गर्व की बात है. इतने दिन बस यही सोच कर रह गए कि जिस तरीके से सभी लोग जी रहे हैं... फिर वो बोलते-बोलते रुक जाते हैं और पुलिस प्रशासन को धन्यवाद देने लगते हैं. मनीष आगे कहते हैं, 'हम लोगों को इतनी खुशी मिल रही है, हमको ऐसा लग रहा है कि जैसे हम लोग बॉर्डर से जंग जीतकर यहां पर आए हुए हैं. यहां के दुकानदार ने हमारा फूलों से स्वागत किया.'



वहीं शराब व्यवसायी आशीष जायसवाल का कहना है कि उन लोगों ने आज सुबह 10 बजे दुकान खोली और वो यहां आए ग्राहकों का फूलों से स्वागत कर रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. जितने भी कस्टमर आ रहे हैं उनका स्वागत कर रहे हैं. 40 दिन बाद दुकान खुली है कस्टमर लाइन में लगकर अनुशासन का पालन करते हुए शराब ले रहे हैं. ऐसे में सभी को काफी अच्छा लग रहा है.

ये भी पढ़ें :- उत्तराखंड में हुई रिकॉर्ड तोड़ बारिश, ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज