अपना शहर चुनें

States

मिर्जापुर: नॉर्थ ईस्‍ट ट्रेन के इंजन में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे यात्री

इंजन में लगी आग
इंजन में लगी आग

ट्रेन के इंजन में आग लगने की खबर मिलते ही अग्निशमन का दस्‍ता घटनास्‍थल पर पहुंच गया. कड़ी मशक्‍कत से आग पर काबू पाया गया.

  • Share this:
मिर्जापुर के कैलहट स्टेशन के पास गुरुवार (9 मई) को नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के इंजन में भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक, आग इंजन में मौजूद जनरेटर में लगी है. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. जनरेटर में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस घटना में यात्री बाल-बाल बच गए. धुएं का गुबार उठते ही चालक ने ट्रेन रोक दी थी. सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंच गए थे. फिलहाल ट्रेन के इंजन को बोगी से अलग कर दिया गया है.

जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. ट्रेन में आग लगने की खबर ि‍मिलते ही रेलवे महकमा हरकत में आ गया था. आनन-फानन में संबंधित विभागों को सूचना दी गई.

धुएं का गुबार




रेल विभाग आग के कारणों की जांच कर रहा है. बताया जा रहा है कि नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस में दो इंजन होते हैं. बीच में इंजन होने के कारण आग दोनों ओर फैल सकती थी, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई. समय रहते सक्रियता बरतने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया.
ये भी पढ़ें:

देवरिया में सुनाई दे रही है बीजेपी सांसद के 'जूतों' की गूंज, शहर में लगी यह होर्डिंग...

भाषण के कारण नहीं अपनी गायकी के कारण सुर्खियों में हैं मंत्री अनुप्रिया पटेल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज