Home /News /uttar-pradesh /

सोनभद्र: ओबरा थर्मल पावर प्रोजेक्ट में लगी भीषण आग

सोनभद्र: ओबरा थर्मल पावर प्रोजेक्ट में लगी भीषण आग

पावर प्रोजेक्ट में लगी आग

पावर प्रोजेक्ट में लगी आग

स्वीच गियर में लगी आग के बारे में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा.

    सोनभद्र के ओबरा थर्मल पावर प्रोजेक्ट में रविवार सुबह भीषण आग लग गई. आग ने धीरे-धीरे भयावह रूप लिया है. मौके पर फायर बिग्रेड के एक दर्जन वाहन आग बुझाने में लगे हैं. बताया जा रहा है कि यह आग सतह से नीचे माइनस चार में लगी है. लिहाजा उसे बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. आग लगने के कारण यहां पर उत्पादनरत परियोजना की 200 मेगावाट की सभी इकाइयां बंद हो गई हैं.  मौके पर उत्पादन निगम के उच्चाधिकारियों सहित डीएम भी मौके पर पहुंच गये हैं.

    स्वीच गियर में लगी आग के बारे में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही आग पर काबू पा लिया जाएगा. परियोजना को पूरी तरह बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही परियोजना के लोगों को बाहर कर दिया गया है. जिलाधिकारी के मुताबिक अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं आई है.

    सीआईएसफ के जवान लगातार आग पर काबू पाने में लगे हैं. इसके साथ रहे मौके पर मौजूद रहकर स्थिति पर नजर रखी जा रही है.ओबरा तापीय परियोजना के स्वीच गियर में लगी आग के निरंतर बढ़ने के कारण से केबिल गैलरी पूरी तरह से नष्ट होने के कगार पर पहुंच गई है. इससे प्रदेश में बिजली का संकट बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. ओबरा परियोजना से उत्पादन बंद होने के चलते 800 मेगावाट का विद्युत उत्पादन प्रभावित हो सकता है.

    ये भी पढ़ें:

    लखनऊ: सीएम योगी से मिलेंगे गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

    रायबरेली: भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

    बदायूं: हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से बच्चे की मौत

    Tags: Fire, Uttar pradesh news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर