मिर्जापुर की 15 साल की लड़की को वाराणसी में ड्रग्स देकर गैंगरेप और जिस्मफरोशी में ढकेला

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) में एक 15 साल की लड़की को मिर्जापुर से काम के नाम पर लाया गया. उसे यहां नशीली दवाएं, ड्रग्स देकर गैंगरेप किया गया. लड़की खुद बदमाशों के चंगुल से छूटकर पुलिस के पास पहुंची तो मिर्जापुर तक हड़कंप मच गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 5:30 PM IST
  • Share this:
मिर्जापुर/वाराणसी. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले की एक 15 साल की लड़की को वाराणसी (Varanasi) में ब्यूटी पार्लर में कथित तौर पर नशीली दवाएं, ड्रग्स देकर गैंगरेप करने और जिस्मफरोशी के धंधे में ढकेलने का मामला सामने आया है. लड़की खुद बदमाशों के चंगुल से छूटकर पुलिस तक पहुंची. रामनगर पुलिस के अनुसार 16 अगस्त की रात लड़की किसी तरह चंगुल से छूटी और रामनगर में पुलिस चौकी पहुंचकर आपबीती बताई. पुलिस ने मिर्जापुर पुलिस से संपर्क किया तो पता चला कि लड़की की तलाश में उसके परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. अब इसी रिपोर्ट में धाराएं बढ़ाई जा रही हैं. लड़की के बयान दर्ज हो रहे हैं. लड़की ने करीब 12 लोगों के नाम बताए हैं, जिसमें 3 महिलाएं शामिल हैं. सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

15 जून ब्यूटी पार्लर में काम करने आई रामनगर

पुलिस के अनुसार लड़की मिर्जापुर की रहने वाली है. उसने बताया कि चुनार इलाके में उसका गांव है. गांव ही की एक महिला ने उसे रामनगर में ब्यूटी पार्लर में काम देने का वादा किया और 15 जून को रामनगर ले आई. उसी दिन से उसने ब्यूटी पार्लर में काम शुरू कर दिया.

कुछ दिन बाद नशीली दवाएं, ड्रग्स देकर रेप
लड़की ने बताया कि करीब 15 दिन तक सब ठीक चला. लेकिन इसके बाद ब्यूटी पार्लर में उसे नशीली दवाएं और ड्रग्स देकर जिस्मफरोशी के धंधे में ढकेल दिया गया. लड़की ने दावा किया कि गोला घाट इलाके में ब्यूटी पार्लर के मालिक द़्वारा उसे बंधक बना लिया गया. जहां उसके साथ करीब एक दर्जन लोगों ने रेप किया.

वाराणसी पुलिस ने मिर्जापुर पुलिस से किया संपर्क, गुमशुदा निकली

लड़की की आपबीती सुनने के बाद वाराणसी पुलिस ने चुनार पुलिस से संपर्क किया. वहां पता चला कि लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके परिवारवालों ने दर्ज करा रखी है. मामले में अब लड़की को चुनार पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है.



रिपोर्ट में पॉक्सो एक्ट सहित गंभीर धाराएं बढ़ाई गईं

चुनार एसएचओ मनोज सिंह ने बताया कि लड़की के चचेरे भाई ने गुमशुदगी में 363 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. लड़की 15/16 अगस्त को वाराणसी में रामनगर पुलिस द्वारा बरामद की गई है. लड़की की उस समय तबीयत ठीक नहीं थी. 18 तारीख को उसका मेडिकल हुआ है. इस समय उसका 164 के साथ बयान हो रहा है. पहले मुकदमा 363 के तहत गुमशुदगी में लिखा गया था, अब धारा बढ़ोतरी कर दी गई है. इसमें 366, 376, 3/4 पॉक्सो एक्ट बढ़ाया गया है. लड़की की उम्र 15 साल है. पुलिस के अनुसार लड़की ने करीब 12 लोगों के नाम बताए हैं, जिसमें 3 महिलाएं शामिल हैं. सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

इनपुट: सुमित गर्ग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज