Assembly Banner 2021

मिर्जापुर: बच्चों को नमक के साथ रोटी खिलाने के मामले में BSA को हटाया

मीड-डे मील में बच्चों को खिलाई थी नमक के साथ रोटी

मीड-डे मील में बच्चों को खिलाई थी नमक के साथ रोटी

नवनियुक्त बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बच्चों को मिड-डे मील में रोटी-नमक देने के मामले में शुक्रवार को वहां के डीएम से रिपोर्ट तलब की थी.

  • Share this:
मिर्जापुर(Mirzapur) के एक सरकारी स्कूल में गुरुवार को बच्चों को मिड-डे मील(Mid day meal) में नमक के साथ रोटी खिलाने के मामले में बीएसए मिर्जापुर प्रवीण तिवारी को हटा दिया गया है. इन्हें हटाकर प्रयागराज डायट से सम्बद्ध कर दिया. नवनियुक्त बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बच्चों को मिड-डे मील में रोटी-नमक देने के मामले में शुक्रवार को वहां के डीएम से रिपोर्ट तलब की थी.

सतीश द्विवेदी ने शुक्रवार सुबह मिर्जापुर के डीएम को फोन कर मामले की जानकारी ली थी और प्रथम दृष्टया जमालपुर ब्लॉक स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय सिउर के दोषी रसोइया, शिक्षक, प्रधानाध्यापक को निलंबित करने के निर्देश दिया था. उन्होंने शनिवार सुबह तक डीएम अनुराग पटेल पटेल से रिपोर्ट मांगी. शनिवार को रिपोर्ट आने के बाद बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री द्विवेदी ने एक्शन लिया.

बता दें कि इस मामले में मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल (DM Anurag Patel) ने कहा कि स्कूल में मिड डे मील के दौरान बच्चों को रोटी नमक परोसे जाने के मामले में बीएसए के माध्यम से जांच कराई है. वहीं तहसील के माध्यम से जांच भी कराई है. दोनों ही जांचों में रोटी नमक परोसने की बात सच पाई गई है. पता चला है कि विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका का जुलाई से वेतन रोका गया है और स्कूल का प्रभार दूसरे प्रधानाध्यापक मुरारी को दिया गया है. मामले में प्रथम दृष्टया मुरारी की गलती पता चली है, उन्हें निलंबित कर दिया गया है.



ये भी पढ़ें:
मायावती ने आर्थिक मोर्चे पर उठाए गए कदम को बताया नाकाफी

सऊदी अरब किंग ने वाराणसी को किया याद, ट्वीट की ये PHOTO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज