मिर्जापुर में बच्चों को नमक-रोटी परोसने पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2019, 1:48 PM IST
मिर्जापुर में बच्चों को नमक-रोटी परोसने पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में बच्चों को नमक रोटी परोसने पर सरकार को घेरा.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि मिर्जापुर (Mirzapur) के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है. ये उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) भाजपा सरकार की व्यवस्था का असल हाल है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) के एक स्कूल में मिड-डे मील (Mid Day Meal) में छात्रों को खाने की थाली में नमक और रोटी परोसने का मामला सियासी तूल पकड़ने लगा है. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर यूपी की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) को आड़े हाथ लिया है. प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में छात्रों के साथ हुए इस व्यवहार को बेहद ही निंदनीय बताया है.

प्रियंका गांधी ने एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'मिर्जापुर के एक स्कूल में बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है. ये उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार की व्यवस्था का असल हाल है. जहां सरकारी सुविधाओं की दिन-ब-दिन दुर्गति की जा रही है. बच्चों के साथ हुआ ये व्यवहार बेहद निंदनीय है.'

Loading...



मंत्री ने कहा मामले में कठोर एक्शन से करेंगे अपने काम की शुरुआत

उधर मामले में नए बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने कहा है कि सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा है कि मिर्जापुर के इस मामले में कठोर कार्रवाई कर वे अपने काम की शुरुआत करेंगे. इस मामले में किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

Mirzapur mid day meal
मिड-डे मील में नमक रोटी खाते छात्र


डीएम ने लिया एक्शन

मामले में मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल ने कहा कि स्कूल में मिड डे मील के दौरान बच्चों को रोटी नमक परोसे जाने के मामले में बीएसए के माध्यम से जांच कराई है. वहीं तहसील के माध्यम से जांच भी कराई है. दोनों ही जांचों में रोटी नमक परोसने की बात सच पाई गई है. डीएम ने कहा कि पता चला है कि विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका का जुलाई से वेतन रोका गया है और स्कूल का प्रभार दूसरे प्रधानाध्यापक मुरारी को दिया गया है.

उन्होंने कहा कि मामले में प्रथम दृष्टया मुरारी की गलती पता चली है, उन्हें निलंबित कर दिया गया है. साथ ही न्याय पंचायत स्तर पर सुपरविजन करने वाले अरविंद त्रिपाठी को भी निलंबित किया गया है. इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारी का भी दायित्व होता है कि वह अपने क्षेत्र के सभी स्कूलों का निरीक्षण करेगा, उन्हें भी कारण बताओ नोटिस दिया गया है. डीएम ने कहा कि इसके अलावा बीएसए को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जवाब आने पर उचित कार्रवाई होगी.

mirzapur mid day meal case
स्कूल में मिड-डे मील में नमक रोटी खाते हुए बच्चे


बच्चों परोसी रोटी के साथ नमक

बता दें कि अहरौरा स्थित ग्रामसभा हिनौता के सीयूर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड-डे मील के लिए दोपहर लाइन से थाली लेकर बिठाया गया. इसके बाद स्कूल के कर्मचारियों ने बच्चों की थाली में नमक और सूखी रोटी परोसी. बच्चो ने रोटी में नमक लगाकर खाया. इसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हुआ.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मिर्जापुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...