मिर्ज़ापुर: मकान की छत ढहने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत, CM ने जताया दुख

मिर्ज़ापुर में मकान की छत गिरने से तीन की मौत

मिर्ज़ापुर में मकान की छत गिरने से तीन की मौत

Mirzapur Roof Collapse: जानकारी के मुताबिक पीड़ित पुराने मकान में किराये पर रह रहे थे. हादसे में मां-बाप और तीन बच्चे मलबे में दब गए. हादसा करीब सुबह 3 बजे की बतायी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 9:14 PM IST
  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मिर्ज़ापुर (Mirzapur) जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत छोटी गुदरी इलाके में बुधवार तड़के एक मकान की छत भरभराकर (Roof Collapse) गिर गई. इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग मलवे में दब गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू किया। जब तक सभी को मलबे से बाहर निकाला गया तो सभी की मौत हो गई थी.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित पुराने मकान में किराये पर रह रहे थे. हादसे में मां-बाप और तीन बच्चे मलबे में दब गए. हादसा करीब सुबह 3 बजे की बतायी जा रही है. जानकारी होने पर पहले आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे फिर पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया. पहले पिता और दो बच्चों का शव मिला। उसके बाद महिला और एक बच्चे का शव मिला।

Youtube Video


सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
उधर हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक प्रकट करते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. साथ मृतक परिवार के परिजनों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान भी किया है. मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख आर्थिक सहायता दिया जाएगा.

परिवार में सिर्फ एक बेटी ही बची

जिलाधिकारी ने बताया कि इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है. सभी शवों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है. मृतक के परिवार में अब सिर्फ एक बेटी बची है, जो बनारस में रहकर पढ़ाई कर रही है. जिलाधिकारी के मुताबिक परिवार का मुखिया वाटर मोटर  रिपेयरिंग का काम करता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज