Home /News /uttar-pradesh /

Mirzapur News: वेब सीरीज मिर्जापुर से जुड़े 7 लोगों को पुलिस ने भेजा नोटिस

Mirzapur News: वेब सीरीज मिर्जापुर से जुड़े 7 लोगों को पुलिस ने भेजा नोटिस

मिर्जापुर वेब सीरीज के लेखकों और निर्देशकों ने HC में याचिका दाखिल की है.

मिर्जापुर वेब सीरीज के लेखकों और निर्देशकों ने HC में याचिका दाखिल की है.

Mirzapur News: आरोप है कि वेब सीरीज के जरिए मिर्जापुर की छवि को बदनाम करने की कोशिश की गई. जिसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश बढ़ गया है. ये भी आरोप लगाया गया कि इस वेब सीरीज के चलते एक युवक को इसलिए दूसरे राज्य में नौकरी नहीं मिली क्योंकि वो मिर्जापुर का रहने वाला था.

अधिक पढ़ें ...

मिर्ज़ापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) में पुलिस ने मिर्ज़ापुर वेब सीरीज (Mirzapur Web Series) से जुड़े 7 लोगों को नोटिस भेजा है. नोटिस में इन सभी को 15 दिनों के अंदर बयान दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं. दरअसल मिर्जापुर में धार्मिक सामाजिक क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस  पहुंचाने, समाज में वैमनस्य फैलाने के मामले में मुकदमा दर्ज है. ये मुकदमा आईपीसी की धारा 295-A, 504, 505, 34, 67A के तहत दर्ज है. देहात कोतवाली पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है.

मिर्जापुर के युवक को दूसरे राज्य में नौकरी नहीं मिली!
आरोप है कि इस वेब सीरीज के जरिए मिर्जापुर की छवि को बदनाम करने की कोशिश की गई. जिसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश बढ़ गया है. ये भी आरोप लगाया गया कि इस वेब सीरीज के चलते एक युवक को इसलिए दूसरे राज्य में नौकरी नहीं मिली क्योंकि वो मिर्जापुर का रहने वाला था. लोगों का आरोप है कि वेब सीरीज मिर्जापुर उनकी धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है और समाज में वैमनस्य फैला रही है, जिससे उनकी धार्मिक भावनाएं व मान्यताएं काफी आहत हुई हैं. शिकायत पर पुलिस ने देहात कोतवाली थाने में अमेजन प्राइम और मिर्जापुर वेब सीरीज फिल्म के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये हैं आरोपी
पुलिस ने जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है, उनमें मिर्जापुर वेब सीरीज से जुड़े रितेश साधवानी, फरहान अख्तर और भौमिक गोडलिया और अमेजन प्राइम शामिल हैं.

ये है आरोप
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह का कहना है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म कंपनी अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई मिर्जापुर वेब सीरीज के बारे में शिकायत की गई कि प्लेटफार्म पर प्रदर्शित मिर्जापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक एवं क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है. सामाजिक वैमनस्य फैला रही है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. गाली गलौज और नाजायज संबंधों को भी दिखाया गया है. तहरीर के आधार पर सीरीज के प्रड्यूसर और तथा ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन के खिलाफ अभियोग दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Mirzapur 2, Mirzapur news, UP news updates, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर