मिर्जापुर वेब सीरीज के विरोध में उतरी MP अनुप्रिया पटेल, जांच की उठाई मांग

मिर्जापुर वेब सीरीज के विरोध में उतरी MP अनुप्रिया पटेल (file photo)
मिर्जापुर वेब सीरीज के विरोध में उतरी MP अनुप्रिया पटेल (file photo)

सांसद (MP) ने कहा सीरीज के माध्यम से हिंसक इलाका बता कर बदनाम किया जा रहा है. जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले की सांसद और अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल (MP Anupriya Patel) मिर्जापुर वेब सीरीज (Mirzapur Web Series) के विरोध में उतर आई है. उन्होंने जिले को बदनाम करने वाला सीरीज बताते हुए ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की. सांसद अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट कर पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस वेब सीरीज पर कार्रवाई करने की मांग किया है. सांसद ने कहा सीरीज के माध्यम से हिंसक इलाका बता कर बदनाम किया जा रहा है. जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मिर्जापुर वेब सीरीज के निर्माताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर वेब सीरीज के कंटेंट का विरोध किया है. ट्वीट के जरिये उन्होंने लिखा कि सीरीज के माध्यम से मिर्जापुर को बदनाम किया जा रहा है और जातीय वैमनस्यता फैलाई जा रही है. अनुप्रिया ने कहा कि मिर्जापुर सांसद होने के नाते हम इस सीरीज की जांच और इस पर कार्रवाई करने की मांग करते हैं.


ट्वीट के हवाले से अनुप्रिया पटेल ने लिखा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मदद से मिर्ज़ापुर अनवरत विकासरत है लेकिन मिर्जापुर वेब सीरिज के माध्यम से हमारे जनपद को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है. साथ ही जातीय वैमनस्यता की दीवार भी खड़ी की जा रही है. ट्वीट के माध्यम से उन्होंने मांग की है की इस सीरीज की जांच की जाए और इस पर कार्रवाई की जाए.



दो दिन पहले हुई रिलीज
गौरतलब है कि मिर्ज़ापुर-2 दो दिन पहले ही रिलीज हुई है और मिर्ज़ापुर-1 की तरह इसमें भी जो कंटेंट परोसा गया है, वह कथित तौर पर मिर्ज़ापुर का कभी इतिहास नहीं रहा है. हालांकि मिर्ज़ापुर-2 रिलीज होने से पहले भी कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पर विरोध जताया था. मिर्जापुर-2 में दिव्येंदु शर्मा, अली फजल, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकार हैं. वहीं इसके निर्देशक गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज