अब विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में पंडे ने पुलिस को पीटा, दरोगा को आईंं गंभीर चोटें, तीन कांस्‍टेबल भी घायल

विंध्याचल मंदिर परिसर में पुलिस टीम की पिटाई (सांकेतिक फोटो)

विंध्याचल मंदिर परिसर में पुलिस टीम की पिटाई (सांकेतिक फोटो)

पिटाई के कारण दरोगा रविकांत मिश्रा (Ravikant Mishra) के सिर में गंभीर चोट आयी. वह लहूलुहान होकर गिर पड़े. मंदिर सुरक्षा में तैनात दरोगा भगवान और पुलिस कर्मी दीपनारायण और संतोष को भी हमले के दौरान चोट आयी.

  • Share this:
मिर्जापुर. विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर (Maa Vindhyavasini Mandir Vindhyachal Dham) परिसर में पंडों की निरंकुशता पर कोई अंकुश लगता नहीं दिख रहा. आलम ये है कि यहां मारपीट के आरोपी एक पंडे से पूछताछ करने गई पुलिस टीम पर ही हमला (Attack on the police team) कर दिया. पंडे के हमले में एक दरोगा को गंभीर चोटें आई हैं. जबकि साथ गए दो सिपाहियों को व मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक और दरोगा को भी चोटें आई हैं. घायल दरोगा को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

शिकायत पर पहुंची थी पुलिस

स्थानीय लोगों की माने तो मां विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में अराजकता के कारण आये दिन मारपीट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. हालात यह है कि यहां तैनात पुलिसकर्मी भी स्थानीय पंडों से सुरक्षित नहीं हैं. मंदिर पर मारपीट की घटना के बाद आरोपी पंडे को पकड़ने गयी पुलिस पर ही आरोपी पंडा ने हमला कर दिया. डंडे से पुलिस वालों की जमकर पिटाई कर दी. पंडे के हमले में दरोगा का सिर फट गया और तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए. घायल दरोगा को जिला अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक मंदिर पर रात्रि आरती के दौरान स्थानीय पंडा अमित पांडेय ने मां का श्रृंगार व आरती करने वाले पुजारी विश्वनाथ से विवाद कर उनकी पिटाई कर दी. उन्हें कई थप्पड़ मारे. घटना की शिकायत जब पीड़ित विश्वनाथ ने विंध्याचल कोतवाली में की तो मौके पर जांच के लिए दरोगा रविकांत मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे. पुलिस को आता देख पंडा अमित ने खुद को विंध्यवासनी मंदिर के पास मौजूद अपने राधा-कृष्ण मंदिर में घुसकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया. पुलिस उसे बाहर बुलाने का प्रयास कर रही थी इस बीच वह अचानक दरवाजा खोलकर बाहर निकला और वहां मौजूद पुलिस वालों को डंडे से पीटने लगा. अचानक हुए इस हमले से वहां अफरातफरी मच गयी. पिटाई के कारण दरोगा रविकांत मिश्रा के सिर में गंभीर चोट आयी. वह लहूलुहान होकर गिर पड़े. मंदिर सुरक्षा में तैनात दरोगा भगवान और पुलिसकर्मी दीपनारायण और संतोष को भी हमले के दौरान चोट आयी.
ये भी पढ़ें- जमानत पर छूटे हत्यारोपी की गोली मारकर हत्या, परिजनों ने लगाया ये आरोप, जांच में जुटी पुलिस



नशे में था हमलावर पंडा!



पुलिस ने बताया कि पुलिस वालों पर हमले के बाद आरोपी पंडा ने खुद को भी घायल कर लिया. गंभीर रूप से घायल दरोगा रविकांत मिश्रा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पंडा पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा ने कहा कि मामले में ये सामने आया है कि नशे में धुत पंडा अमित पांडे ने पुलिस टीम पर हमला किया है. दरोगा को चोट आई है उनका मेडिकल ट्रीटमेंट कराया जा रहा है. ASP का कहना था कि यह बहुत गंभीर घटना है. अभियोग दर्ज कर लिया गया है विधिक कार्रवाई की जा रही है. दोषी को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज