मिर्जापुरः एंबुलेंस नहीं मिलने से बीमार की मौत, शव लेकर DM ऑफिस पहुंचे परिजन

परिजनों की मांग है कि सरकारी खर्चे पर मृतक का अंतिम संस्कार कराया जाए और दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही किया जाए. पूरे मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 10:50 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 7, 2018, 10:50 PM IST
मिर्जापुर जिले में मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में शव लेकर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया. दरअसल, समय पर एम्बुलेंस नहीं मिलने एक बीमार की मौत हो गई, जिससे नाराज होकर परिजन मृतक के शव को लेकर डीएम कार्यालय पहुंच गए और वहां जमकर नारेबाजी की. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया और शव कोपोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें-मथुरा: बिना ऑक्सीजन मरीज को लेने पहुंची एम्बुलेंस, बुर्जुग महिला ने तोड़ा दम

रिपोर्ट के मुताबिक कलेट्रेट परिसर स्थित डीएम कार्यालय पर शव ई-रिक्शा पर लादकर लेकर परिजन पहुंचे तो पूरे परिसर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस को मौके पर पुलिस फोर्स को बुलाना पड़ गया. परिजनों ने बताया कि मृतक व्यक्ति पिछले तीन दिनों से बीमारी अवस्था मे रेलवे स्टेशन पर पड़ा था और सूचना के बावजूद भी बीमार को अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिला, जिससे उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें-कॉल करने के बाद भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, बेटे को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा वृद्ध पिता

परिजनों की मांग है कि सरकारी खर्चे पर मृतक का अंतिम संस्कार कराया जाए और दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही किया जाए. पूरे मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, क्योंकि यह एक बड़ी लापरवाही का मामला है.

(रिपोर्ट-सुमित गर्ग, मिर्जापुर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर