Mirzapur News: विंध्यवासिनी मंदिर में कल पूजा-अर्चना करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

विंध्यवासिनी मंदिर में कल पूजा-अर्चना करेंगे राष्ट्रपति कोविंद (File)

राष्ट्रपति (President) के आगमन को लेकर सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट पर हैं. वहीं प्रशासनिक और पुलिस अफसर राष्ट्रपति के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेते दिखे.

  • Share this:
मिर्जापुर. राष्ट्रपति (President) महामहिम रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) 14 मार्च यानी रविवार का मिर्जापुर के दौरे पर जाएंगे. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर जिला प्रशासन अपनी तैयारियों को पूरी कर ली है. जहां उनकी आगवानी प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 14 मार्च को सेवा कुंज आश्रम सोनभद्र से हेलीकाप्टर द्वारा दोपहर 12.50 बजे अष्टभुजा पहाड़ी हेलीपैड पर उतरेंगे.

यहां से वह दोपहर 1.10 बजे राजकीय गेस्ट हाउस अष्टभुजा पहुंचेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति यहां से 1.45 बजे निकलकर 1.55 बजे विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचेंगे. यहां वह मां विंध्यवासिनी की पूजा-अर्चना के बाद मंदिर घूमेंगे. इसके बाद यहां से शाम 4.30 बजे निकलकर अष्टभुजा पहाड़ी हेलीपैड पहुंचेंगे और 4.50 बजे हेलीकॉप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे.

UP: पंजाब के जेल मंत्री रंधावा पहुंचे लखनऊ, माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों से मिलने का आरोप

राष्ट्रपति की सुरक्षा को देखते हुए मां विंध्यवासिनी मंदिर के चारों तरफ बैरिकेडिंग किया गया है. अष्टभुजा से लेकर विंध्यवासिनी मंदिर तक के रास्ते पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे. विंध्याचल के होटलों में दो दिन पहले से ही किसी भी यात्री को रुकने नहीं दिया जा रहा है. वहीं सुरक्षा का कमान प्रदेश से आए 7 एचपी, 14 एडिशनल एसपी और 27 डीएसपी के साथ ही 1000 आरक्षी संभालेंगे. एसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि सभी तरह की सुरक्षा से जुड़ी तैयारियां पूरी की कर ली गई हैं, राष्ट्रपति के आगमन के समय मां विंध्यवासिनी मंदिर को भी रिजर्व कर दिया जाएगा. विंध्याचल आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम में लगभग 27 गाडिय़ां लगाई गई है.

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं
राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट पर हैं. वहीं प्रशासनिक और पुलिस अफसर राष्ट्रपति के आगमन से पहले तैयारियों का जायजा लेते दिखे. वाराणसी जोन के आईजी विजय सिंह मीना ने बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सारी तैयारियां कर ली गई हैं. 15 मार्च को राष्ट्रपति एक निजी अखबार के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उसके बाद दिल्ली रवाना होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.