Home /News /uttar-pradesh /

सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, प्रिंसिपल सस्पेंड

सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति के खिलाफ लिखना पड़ा भारी, प्रिंसिपल सस्पेंड

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

स्कूल के प्रिंसिपल को राष्ट्रपति पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित किया.

    यूपी के मिर्ज़ापुर में एक स्कूल के प्रिंसिपल को राष्ट्रपति पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक टिप्पणी करना भारी पड़ गया. इस टिप्पणी के चलते बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया हैं. वैसे आपने सोशल मीडिया पर कमेंट के चलते हुए विवाद के बारे में सुना होगा पर ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी ने देश के राष्ट्रपति को लेकर ही कुछ कमेंट कर दिया हो.

    यो पूरा मामला पहाड़ी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय महुआरी का है. जहां प्रिंसिपल के पद पर कार्यरत रविशंकर यादव ने 21 फरवरी 2018 को हेड मास्टर पहाड़ी नामक व्हाट्सएप ग्रुप पर राष्ट्रपति के लिए गलत शब्द का सम्बोधन करते हुए पोस्ट किया. इसकी की शिकायत जब बेसिक शिक्षा अधिकारी हुई तो उन्होंने इसकी जांच प्रिंसिपल रविशंकर यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

    कॉन्सटेबल से SDM बने श्यामबाबू ने UPPSC में पूछे गए थे यह 13 सवाल

    निलंबित के साथ ही आरोपी प्रिंसिपल को प्राथमिक विद्यालय जोगियावीर विकास खंड हलिया से सम्बंध कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण तिवारी का कहना है कि सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति जैसे प्रतिष्ठित पद पर इस तरह से अभद्र भाषा का प्रयोग सरकारी कर्मचारी रूल के अंतर्गत गलत है. किसी भी शिक्षक को सोशल मीडिया पर इस तरह कमेंट नहीं करना चाहिए.

    रेल यात्री सावधान! टिकट कराने से पहले जान ले कहीं रद्द तो नहीं हो गई आपकी ट्रेन 

    Tags: Mirzapur news, Ram Nath Kovind, Social media, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर