सोनभद्र कांड: चुनार गेस्ट हाउस में देर रात तक जागती रही प्रियंका गांधी...

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अंतिम दिन तक यह लड़ाई जारी रहेगी और प्रियंका जी पीड़ितों से बिना मिले वापस नहीं जाएंगी. जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी थोड़ी देर में कार्यकर्ताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 10:07 AM IST
सोनभद्र कांड: चुनार गेस्ट हाउस में देर रात तक जागती रही प्रियंका गांधी...
गेस्ट हाउस में देर रात तक जागती रही प्रियंका गांधी...
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 10:07 AM IST
सोनभद्र हत्याकांड मामले में मारे गए 10 लोगों के परिजनों से मिलने सोनभद्र जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को मिर्जापुर में ही रोक दिया गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया. प्रियंका ने जमानत के लिए पर्सनल बॉन्ड देने से इनकार कर दिया और मिर्जापुर जिले के एक गेस्ट हाउस में ठहरीं हैं.

सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी के कमरे का दरवाजा शनिवार सुबह काफी देर तक बंद रहा. शायद देर रात तक जागने के कारण वो देर तक सो रही थीं. उनके कमरे के बाहर पुलिसवाले रातभर पहरा देते रहे. वहीं, पार्टी कार्यकर्ता फर्श पर दरी बिछाकर सोए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अंतिम दिन तक यह लड़ाई जारी रहेगी और प्रियंकाजी पीड़ितों से बिना मिले वापस नहीं जाएंगी. जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी थोड़ी देर में कार्यकर्ताओं के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती हैं.

चुनार के इसी गेस्ट हाउस में प्रियंका गांधी को रखा गया है (साभार: एएनआई)


यह है पूरा मामला

बता दें कि प्रियंका गांधी को शुक्रवार को सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोक लिया था. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां पर जाने से कानून व्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ने वाला. प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया. इसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं.

धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाएं कि मुझे किस नियम के तहत रोका गया है. मैंने तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे.

प्रियंका गांधी सोनभद्र जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने को लेकर अड़ी हुई हैं

Loading...

उन्होंने कहा कि फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे. इस मामले में यूपी के डीजीपी ने कहा कि प्रियंका गांधी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सोनभद्र में धारा 144 लगी हुई है. कांग्रेस ने वहां जाने की कोई परमिशन नहीं ली है.

ये भी पढ़ें:

सोनभद्र कांड पर गर्म हुई सियासत, प्रियंका गांधी बोलीं-बिना मिले नहीं जाऊंगी

Analysis: सोनभद्र नरसंहार पर क्यों 'मौन' हैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव?
First published: July 20, 2019, 9:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...