Assembly Banner 2021

जमीन पर गिरे हुए राष्ट्रीय ध्वज को इकठ्ठा कर मनाया गणतंत्र दिवस

मिर्जापुर के श्री राम कॉलेज ऑफ लॉ के छात्रों ने पूरे शहर में घूम-घूम कर जमीन पर गिरे हुए राष्ट्रीय ध्वज को इकठ्ठा किया

  • Share this:
गणतंत्र दिवस के मौके पर कुछ लोगों ने तिरंगे को अनोखे अंदाज में सम्मान दिया है. मिर्जापुर के श्री राम कॉलेज ऑफ लॉ के छात्रों ने पूरे शहर में घूम-घूम कर जमीन पर गिरे हुए राष्ट्रीय ध्वज को इकठ्ठा किया. इन छात्रों का मानना था कि देश के राष्ट्रीय ध्वज को अपमान से बचाना भी तो राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान ही है.

अक्सर होता ये है कि लोग प्लास्टिक के बने राष्ट्रीय ध्वज़ ख़रीद तो लाते हैं लेकिन जब राष्ट्रीय पर्व का उल्लास धूमिल होने लगता है तो ये नहीं पता चलता कि अब राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीकों का क्या करना है और इन्हें इधर-उधर कहीं भी फेंक दिया जाता है. इसीलिए इन छात्रों ने राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीकों का अपमान होने बचा कर एक बेहतरीन मिसाल पेश की है.

इकट्ठा किए गए राष्ट्रीय प्रतीकों के साथ यह छात्र जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और जिलाधिकारी से मुलाकात करनी चाहिए लेकिन गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते जिलाधिकारी नहीं मिल सके. आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने बकायदा एक बैठक आयोजित कर जनपद भर में प्लास्टिक और कागज के राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री पर रोक लगाई थी. उसके बाद भी धड़ल्ले से प्लास्टिक और कागज के राष्ट्रीय ध्वज को बेचा गया और हुआ हर साल की तरह फिर वही राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक सड़कों पर अपमानित होते हुए नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज